विज्ञापन
Story ProgressBack

उमा भारती का ऐलान- दो साल नहीं लड़ेंगी चुनाव, कहा- मैं उम्र में मोदी जी से छोटी हूं, पर पार्टी में वरिष्ठ हूं

उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा का टिकट कटने पर सहानुभूति जताई है. उमा भारती ने भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के टिकट कटने पर कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने, हम लोगों के लिए बहुत दुख सहे हैं. प्रज्ञा दीदी की वजह से आज हम जेल में नहीं हैं.

Read Time: 4 min
उमा भारती का ऐलान- दो साल नहीं लड़ेंगी चुनाव, कहा- मैं उम्र में मोदी जी से छोटी हूं, पर पार्टी में वरिष्ठ हूं

Uma Bharti Press Conference: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची (BJP Lok Sabha Candidates List) जारी कर दी है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश में लोकसभा की 29 सीटों में से बीजेपी ने 24 नामों का ऐलान कर दिया है. इन नामों में वीडी शर्मा (VD Sharma) और ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) और शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) जैसे बड़े नाम भी शामिल हैं, जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती (Uma Bharti) जैसा बड़ा नाम नहीं है. हालांकि अटकलें लगाई जा रही थीं कि बीजेपी उमा भारती को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) लड़ा सकती है. उमा भारती भी कई बार इशारों ही  इशारों में यह संकेत दे चुकी थीं कि वह लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती हैं. लेकिन पहली लिस्ट में उमा भारती का नाम नहीं  है और ना अब कोई संभावना है कि उनका नाम आगे आए. ऐसे में उमा भारती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि वह 2 साल तक चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने अपने इस फैसले से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) को भी अवगत करा दिया था.

पहले देखिए उमा भारती ने क्या बोला?

उमा भारती की ओर से जारी पत्र

उमा भारती की ओर से जारी पत्र

अगले दो साल चुनाव नहीं लडूंगी : उमा भारती

मीडिया से बात करते हुए उमा भारती ने कहा कि वह अगले दो साल चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसके पीछे उन्होंने वजह बताई कि वह अगले दो साल अपने आप को गंगा जी (Ganga River) के कार्य में झोंकना चाहती है. 2 साल वह गंगा जी के काम को सम्पूर्ण करना चाहती हैं. हालांकि उन्होंने कहा जरूरत पड़ने पर वह चुनाव प्रचार करेंगी. लेकिन लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. उमा भारती का कहना है कि चुनाव नहीं लड़ने के अपने फैसले से उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को मेल कर बता दिया है.

उमा भारती ने कहा कि मैंने नड्डा जी को मेल करके स्पष्ट किया है कि मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी. यदि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा साफ नहीं करेंगे तो मैं पत्र सार्वजनिक करूंगी. भाजपा में रहने ना रहने पर उमा भारती ने कहा कि मैं उम्र में मोदी जी से छोटी हूं, पर पार्टी में ज्यादा वरिष्ठ हूं. मैं अंतिम समय तक राजनीति करूंगी, बीजेपी में रहूंगी.

प्रज्ञा ठाकुर के टिकट कटने पर यह कहा

उमा भारती ने साध्वी प्रज्ञा का टिकट कटने पर सहानुभूति जताई है. उमा भारती ने भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर के टिकट कटने पर कहा कि प्रज्ञा ठाकुर ने, हम लोगों के लिए बहुत दुख सहे हैं. प्रज्ञा दीदी की वजह से आज हम जेल में नहीं हैं. भगवा आतंकवाद केस में उन पर हमारा नाम लेने का दवाब डाला गया था. प्रज्ञा जी इतना ही कहूंगी, हम सबको क्षमा करें.

शिवरात्रि पर रायसेन नहीं जाऊंगी : उमा 

रायसेन किले में स्थापित शिव मंदिर को लेकर उमा भारती ने कहा कि अब मैं कभी भी शिवरात्रि पर रायसेन नहीं जाऊंगी. मंदिर का ताला खोलने पर कहा कि अपने बल से खोलूंगी ताला. वहीं लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश की सीटों को लेकर कहा कि बीजेपी मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटें जीतेंगी. कांग्रेस के कब्जे वाली एकमात्र लोकसभा सीट छिंदवाड़ा पर उन्होंने कहा कि मैं खुद छिंदवाड़ा में जाकर प्रचार करूंगी.

यह भी पढ़ें : NDTV Defence Summit: भारत युद्ध नहीं चाहता, पर किसी ने आंख दिखाई तो मुंहतोड़ जवाब देंगे: रक्षा मंत्री

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close