विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

BJP नेता रविशंकर प्रसाद ने काशी, मथुरा में कानूनी लड़ाई जीतने का जताया भरोसा

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ने न केवल मंदिरों का निर्माण किया, बल्कि अनुच्छेद 370 भी रद्द कर दिया. बयान में प्रसाद के हवाले से कहा गया, हमें विश्वास है कि जब काशी और मथुरा मुद्दे पर अदालत के फैसले आएंगे, तो वे तथ्यों और सबूतों के आधार पर हमारे पक्ष में होंगे.

Read Time: 3 min
BJP नेता रविशंकर प्रसाद ने काशी, मथुरा में कानूनी लड़ाई जीतने का जताया भरोसा
रविशंकर प्रसाद के अनुसार सनातन धर्म हजारों साल पुराना है और पूरे देश और दुनिया भर में इसके प्रमाण मौजूद हैं. मथुरा में, शाही ईदगाह मस्जिद को स्थानांतरित करने की मांग करते हुए स्थानीय अदालतों में कई याचिकाएं दायर की गई हैं
भोपाल:

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने शनिवार को उम्मीद जताई कि काशी और मथुरा में धार्मिक स्थलों को लेकर जारी विवादों में अदालत का फैसला हिंदू याचिकाकर्ताओं के पक्ष में आएगा. बीजेपी नेता ‘जन आशीर्वाद यात्रा' के तहत मध्य प्रदेश के अशोकनगर जिले में आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में साल के अंत तक विधानसभा चुनाव होने हैं.

अगले साल हो सकेगी पूजा

भाजपा की एक विज्ञप्ति में प्रसाद के हवाले से कहा गया कि लंबे इंतजार और संघर्ष के बाद अयोध्या में (विवादित स्थल पर) राम मंदिर का निर्माण हो रहा है और अगले साल जनवरी से लोग वहां पूजा कर सकेंगे. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की और अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में बाधाएं पैदा कीं.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस 19 सितंबर से निकालेगी जन आक्रोश यात्रा, शिवराज सरकार पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

अनुच्छेज 370 किया रद्द

प्रसाद ने कहा कि सत्ता में आने के बाद भाजपा ने न केवल मंदिरों का निर्माण किया, बल्कि अनुच्छेद 370 भी रद्द कर दिया. बयान में प्रसाद के हवाले से कहा गया, हमें विश्वास है कि जब काशी और मथुरा मुद्दे पर अदालत के फैसले आएंगे, तो वे तथ्यों और सबूतों के आधार पर हमारे पक्ष में होंगे.

हजारों साल पुराना है सनातन धर्म

भाजपा नेता ने कहा कि वह यह बात इतने विश्वास के साथ इसलिए कह सकते हैं क्योंकि सनातन धर्म हजारों साल पुराना है और पूरे देश और दुनिया भर में इसके प्रमाण मौजूद हैं. मथुरा में, शाही ईदगाह मस्जिद को स्थानांतरित करने की मांग करते हुए स्थानीय अदालतों में कई याचिकाएं दायर की गई हैं, जो याचिकाकर्ताओं के अनुसार कटरा केशव देव मंदिर के परिसर के भीतर भगवान कृष्ण के जन्म स्थान पर बनाई गई है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close