विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

शिवपुरी पुलिस की बड़ी कामयाबी...11 लाख के गांजे समेत 2 तस्कर गिरफ्तार 

मध्यप्रदेश के शिवपुरी से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जहां जिले के दिनारा थाना पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक गांजा तस्कर दिव्यांग बताया जा रहा है.

Read Time: 4 min
शिवपुरी पुलिस की बड़ी कामयाबी...11 लाख के गांजे समेत 2 तस्कर गिरफ्तार 
11 लाख के गांजे समेत 2 तस्कर गिरफ्तार 

मध्यप्रदेश के शिवपुरी से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है. जहां जिले के दिनारा थाना पुलिस ने दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक गांजा तस्कर दिव्यांग बताया जा रहा है. गिरफ्तार किए गए आरोपी झांसी से शिवपुरी गांजा लाकर बेचने का काम करते थे. पुलिस ने जानकारी मिलने पर इन्हें गिरफ्तार किया है. साथ ही बताया जा रहा है कि तस्करों के पास से करीब 11 लाख रुपये की कीमत का गांजा बरामद किया गया है.

11 लाख रुपये का गांजा बरामद 

पुलिस फिलहाल इस गिरोह में शामिल अन्य सदस्यों के बारे में पूछताछ कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार यह गांजा तस्कर उत्तर प्रदेश के झांसी से दिनारा होते हुए शिवपुरी मे लाकर गांजा बेचने का काम करते थे. पुलिस को तस्करों में बारे में खबर मिली थी. जिसके बाद पुलिस ने नाकेबंदी करके इनको रोका और इनसे पूछताछ की. आरोपियों के पास से पुलिस को अब तक 11 लाख रुपए कीमत का गांजा बरामद हुआ है. पुलिस के मुताबिक, बरमाद किए गए गांजे का वजन  करीब 11 किलो बताया गया है. 

पुलिस को मिली थी गुप्त जानकारी 

शिवपुरी पुलिस को लगातार गांजा तस्करों के संबंध  जानकारी मिल रही थी. इसी सिलसिले में पुलिस ने दिनारा चेक पोस्ट पर चेकिंग शुरू की. इससे पहले पुलिस को मुखबिर से खबर मिली थी कि झांसी से 2 लोग मोटरसाइकिल से बैग में गांजे को भरकर शिवपुरी लाने वाले हैं. उसी सूचना पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए इन दोनों मोटरसाइकिल सवारों को रोका जिनमें एक दिव्यांग तस्कर शामिल था.

शातिर तस्कर ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे 

इन तस्करों के पीठ पर गांजे से भरे हुए बैग टंगे हुए थे. जिसके बाद पुलिस ने इनसे पूछताछ की और इन को गिरफ्तार कर इनसे गांजा बरामद लिया. साथ ही पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को भी जब्त कर लिया है. पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत कार्रवाई की है. जानकारी के लिए बता दें, यह कानून नशीले पदार्थों की तस्करी व अवैध किस्म के व्यापर से जुड़ा हुआ है. 

पुलिस कर रही आगे की तहकीकात 

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान दिनेश सेन (33) और राजकुमार उर्फ बाली सेन (30) के रूप में हुई है. पुलिस को अंदेशा है कि इन तस्करों के उत्तर प्रदेश में जुड़े हुए कुछ और साथी भी हो सकते हैं जो इनको गांजा बेचने और गांजा सप्लाई करने में मदद करते थे. इस कड़ी में पुलिस इन गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में उन्हें लगातार मुखबिर से सूचनाएं मिल रही थी जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की है. 


ये भी पढ़ें - छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी किया PCS-2022 Result, रायगढ़ की सारिका मित्तल बनी टॉपर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close