विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 07, 2023

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी किया PCS-2022 Result, रायगढ़ की सारिका मित्तल बनी टॉपर

CGPSC Result 2022: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 2022 परीक्षा के फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार बेटियों ने बाजी मारी है. दरअसल, फाइनल रिजल्ट के टॉप-10 में 6 लड़कियां शामिल हैं.

Read Time: 2 min
छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने जारी किया PCS-2022 Result, रायगढ़ की सारिका मित्तल बनी टॉपर
CGPSC-2022 परीक्षा में रायगढ़ की सारिका मित्तल टॉपर बनी है.
रायगढ़:

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने बुधवार रात राज्य सेवा (PCS) परीक्षा-2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है. जिसमें रायगढ़ की रहने वाली सारिका मित्तल ने टॉप किया है. वहीं दूसरे स्थान पर शुभम देव हैं. जबकि तीसरे स्थान पर श्रेयांश पतेरिया ने जगह बनाई है. इस बार टॉप-10 में 6 बेटियां शामिल हैं. वहीं DSP पद के लिए महिला उम्मीदवार सुमन जायसवाल ने टॉप किया है.

jetcs09g

सारिका मित्तल रायगढ़ जिले की रहने वाली है.

कौन हैं सारिका मित्तल

पीसीएस 2022 की टॉपर रही सारिका मित्तल रायगढ़ जिले के वृंदावन कॉलोनी की रहने वाली है. उन्होंने 12वीं तक की शिक्षा रायगढ़ जिंदल स्कूल से हासिल की है. सारिका दिल्ली के किरोड़ी मल यूनिवर्सिटी से बीकॉम की पढ़ाई की और उसके बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुट गई. बता दें कि सारिका ने अपने दूसरे प्रयास में ही पहली रैंक हासिल की है. 

ये भी पढ़े: जबलपुर में ढोल नगाड़ों के साथ लाडली का स्वागत...बेटी के जन्म को पार्षद ने कुछ यूं बना दिया यादगार

बात दें कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य के साल 2022 में 19 विभागों में 210 पदों के लिए भर्ती निकाली थी. इस परीक्षा में 3095 अभ्यार्थी मुख्य परीक्षा के लिए चयनित हुए थे. जिसकी लिखित परीक्षा 15 जून से 18 जून, 2023 को आयोजित की गई थी. इसके बाद में 625 अभ्यार्थियों को इंटरव्यू के चयनित किया गया था. हालांकि इंटरव्यू में कुल 621 अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया था.

ये भी पढ़े: एक दशक से ज्यादा पुराने करियर में कई अहम मुकाम हासिल किए रायपुर के कलेक्टर सर्वेश्वर ने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close