विज्ञापन
Story ProgressBack

NCB इंदौर के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 655 किलोग्राम गांजा किया जब्त...उड़ीसा से लाया जा रहा था सागर

एनसीबी ने दो तस्करों को भी हिरासत में लिया है, टीम ने एक ट्रक को भी जब्त किया है. सागर जिले (Sagar District) में उड़ीसा से लगातार गांजे की खेप सागर पहुंच रही है. एनसीबी की टीम ने ट्रक से सागर लाए जा रहे 655 किलोग्राम गांजा, जिसकी कीमत 1 करोड़ 5 लाख रुपए है. उसे जब्त किया है. ये बड़ी खेप उड़ीसा के सोनेपुर जिले से सागर लाई जा रही थी.

Read Time: 3 min
NCB इंदौर के हाथ लगी बड़ी कामयाबी, 655 किलोग्राम गांजा किया जब्त...उड़ीसा से लाया जा रहा था सागर
एनसीबी इंदौर के हाथ लगी है बड़ी सफलता

Madhya Pradesh News: नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर (NCB Indore) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सागर (Sagar) में एक ट्रक से 1 करोड़ पांच लाख कीमत का लगभग 655 किलो गांजा जब्त किया है. साथ ही गांजा तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का पर्दाफाश भी किया है. जानकारी के अनुसार उड़ीसा से सागर गांजे की बड़ी सप्लाई करने वाले तस्करों की छानबीन में एनसीबी की टीम जुटी हुई थी.

एनसीबी को सूचना मिली थी कि गुरुवार देर रात सागर जिले के बंडा थाना क्षेत्र के सौरई गांव के पास एक संदिग्ध ट्रक को टीम ने रोका, जिसकी तलाशी लेने पर ट्रक में पोहे की बोरियों में गांजा पाया गया. जो लगभग 655 किलो था और जिसकी कीमत एक करोड़ पांच लाख रुपए बताई जा रही है.

सागर में नार्कोटिक्स विभाग के हाथ लगी बड़ी कामयाबी

साथ ही एनसीबी ने दो तस्करों को भी हिरासत में लिया है, टीम ने इसके साथ एक ट्रक को भी जब्त किया है. सागर जिले (Sagar District) में उड़ीसा से लगातार गांजे की खेप सागर पहुंच रही है. इंदौर एनसीबी की टीम ने अंतर्राज्जीय गांजा तस्करी का भंडाफोड़ किया है. एनसीबी की टीम ने ट्रक से सागर लाए जा रहे 655 किलोग्राम गांजा, जिसकी कीमत 1 करोड़ 5 लाख रुपए है. उसे जब्त किया है. ये बड़ी खेप उड़ीसा के सोनेपुर जिले से सागर लाई जा रही थी.


नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इंदौर की टीम अंतर्राज्यीय मादक पदार्थ तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ करने का लगातार अभियान चला रही है. इस अभियान के चलते नार्कोटिक्स की टीम को खुफिया सूचना मिली थी कि सोनपुर उड़ीसा से सागर के लिए एक ट्रक में पोहे की बोरियों के नीचे छुपा कर गांजा बड़ी मात्रा में लाया जा रहा है.जिसकी सूचना पर एनसीबी इंदौर की जोनल की टीम ने लगातार दो दिन तक ऑपरेशन चलाया, एनसीबी के जोनल निर्देशक रितेश रंजन ने बताया कि मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में विशिष्ट खुफिया सूचना के आधार पर नार्कोटिक्स कंट्रोल इंदौर की टीम ने ट्रक को रोका और गांजे की खेप बरामद की है.

ये भी पढ़ें Kota Accident: शिव बारात के दौरान हुआ बड़ा हादसा, 14 बच्चे करंट से झुलसे...ऊर्जा मंत्री ने दिए जांच के आदेश

3 महीने के दौरान चाढ़े चार करोड़ से अधिक का गांजा जब्त

यह उड़ीसा सोनेपुर से MP के सागर जा रही थी और एनडीपीएस एक्ट के अनुसार गांजे की व्यावसायिक मात्रा 20 किलोग्राम है. उन्होंने बताया कि साल 2024 में एनसीबी इंदौर की टीम ने गांजे को लेकर चौथी बड़ी कार्रवाई की है. 2024 के पहले 3 महीने के दौरान एनसीबी इंदौर के लगभग साढे चार करोड़ मूल्य के 2750 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया है. 

ये भी पढ़ें Rohit and Gill: रोहित और गिल के शतक से भारत की स्थिति हुई बेहद मजबूत, गेंदबाजों के बाद अब दिखाया बल्लेबाजों ने दम

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close