विज्ञापन
Story ProgressBack

Katni: भू माफिआओं के शिकंजे पर सरकार का बड़ा एक्शन, हाइकोर्ट के आदेश के बाद कब्जे की जमीन का सीमांकन शुरू

MP News: कटनी में भू माफिआओं ने एक रेलवे अंडरपास के पास सरकारी जमीन पर काफी दिनों से कब्जा कर रखा है. इसपर सरकार अब एक्शन लेती नजर आ रही है. 

Read Time: 2 mins
Katni: भू माफिआओं के शिकंजे पर सरकार का बड़ा एक्शन, हाइकोर्ट के आदेश के बाद कब्जे की जमीन का सीमांकन शुरू
कोर्ट के आदेश के बाद अधिकारियों ने शुरू की जमीन की नापी

MP High Court: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के कटनी (Katni) जिले के बरगवां स्थित रोड से लगी रेलवे की बेशकीमती जमीन (Railways Land) पर भू माफियाओं (Land Mafia) द्वारा कब्जा करते हुए निर्माण किया जा रहा है. इसपर शिकायत मिलने के बाद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्रवाई नहीं किया गया. फिर याचिकाकर्ता आशीष सोनी ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसमें न्यायालय ने प्राथमिक तौर पर रेलवे की भूमि पर कब्जा मानते हुए रेलवे अधिकारी, नजूल अधिकारी और राजस्व अधिकाररियों को संयुक्त रूप से रेलवे की भूमि की नाप करने के निर्देश दिए.

प्रशासन पर खड़े हुए सवाल

इस पूरे प्रकरण में सबसे बड़ा सवाल रेलवे विभाग पर खड़ा होता नजर आया. लोगों का कहना है कि जब सरकारी जमीन पर भू माफिया कब्जा कर रहे थे, तब विभाग कहा था. इसके अलावा, नगर निगम और राजस्व विभाग की कार्यप्रणाली पर भी लोग सवाल खड़े कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें :- Bulldozer Justice: तहसीलदार के साथ किया विवाद तो घर पर चला बुलडोजर, लाखों का घर हुआ खाख

कोर्ट के आदेश के बाद शुरू हुई कार्यवाही

याचिकाकर्ता आशीष सोनी के साथ जितेंद्र सिंह ने मौके पर हाइकोर्ट के निर्देश पर हो रही कार्यवाही की जानकारी दी. रेलवे की जमीन, खसरा नंबर 160 की नापजोख करने पहुंचे मौके पर नजूल विभाग के आईआई ब्रज बिहारी दुबे, राजस्व आरआई कमल बर्मन, एसएलआर डॉ. राकेश अहिरवार और रेलवे के जेई शैलेश गुप्ता जमीन में हुए कब्जे की जानकारी लेते नजर आए. इस दौरान रेलवे के जेई ने बताया कि माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश पर शनिवार से रेलवे साइडिंग कैफियत की भूमि की नापजोख किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें :- सुकमा में पुलिस और नक्सलियों के बीच ज़बरदस्त मुठभेड़, कई नक्सलियों के घायल होने की खबर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Katni: जल संरक्षण के लिए अदाणी फाउंडेशन द्वारा तालाबों का किया जा रहा जीर्णोद्धार, 800 किसानों को होगा फायदा
Katni: भू माफिआओं के शिकंजे पर सरकार का बड़ा एक्शन, हाइकोर्ट के आदेश के बाद कब्जे की जमीन का सीमांकन शुरू
Crossing all limits of cruelty, killed mother-in-law by attacking her 100 times with a sickle, 30 years later the court awarded death sentence to daughter-in-law
Next Article
Rarest Murder: क्रूरता की सारी हदें की पार, सास को दरांती से 100 बार हमलाकर की हत्या, 30 साल बाद कोर्ट ने बहू को सुनाई फांसी की सजा
Close
;