विज्ञापन

100 करोड़ी बाबू अब आया आयकर के रडार पर, 'भ्रष्ट' को बताना पड़ेगा कि कहां से लाया इतना खजाना

 MP News: बाबू रमेश हिंगोरानी (Babu Ramesh Hingorani) के ठिकानों पर बीते दिन लोकायुक्त (Lokayukta)  की टीम ने रेड मारी थी. इस दौरान 100 रुपये से अधिक की संपत्ति मिली थी. अब इस मामले पर आरोपी बाबू आयकर विभाग के रडार पर आ गया है.वहीं, इस मामले को लेकर कांग्रेस (Congress)ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. वहीं, बीजेपी ने कहा-जांच से सब साफ हो जाएगा.

100 करोड़ी बाबू अब आया आयकर के रडार पर, 'भ्रष्ट' को बताना पड़ेगा कि कहां से लाया इतना खजाना
लोकायुक्त के बाद अब आयकर के रेडार में आया भ्रष्टाचारी बाबू, हिंगोरानी से मांगे गए ये दस्तावेज.

Madhya Pradesh: भोपाल (Bhopal) में तकनीकी शिक्षा विभाग के बाबू रमेश हिंगोरानी (Babu Ramesh Hingorani) के ठिकानों पर लोकायुक्त (Lokayukta) की टीम ने हाल ही में छापेमारी की. यह कार्रवाई हिंगोरानी के खिलाफ लंबित संपत्ति से संबंधित शिकायतों के आधार पर की गई थी. लोकायुक्त की टीम ने उनके दर्जनभर से अधिक ठिकानों पर छापे मारे, जहां उन्हें अवैध संपत्ति के सबूत मिले.

लाखों की नगदी भी बरामद हुई थी

छापेमारी के दौरान, हिंगोरानी के लॉकर और अलमारी से सोने-चांदी के जेवरात और 12 लाख रुपये से अधिक की नकदी बरामद हुई थी. लोकायुक्त की टीम ने बताया कि जैसे ही कार्रवाई शुरू हुई, हिंगोरानी के लॉकर से कीमती सामान निकलने लगा.बता दें 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की आय से अधिक संपत्ति मिली थी.

हालांकि, इस कार्रवाई के बाद भी हिंगोरानी की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अब उन्हें इस मामले में आगे की कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा. लोकायुक्त की टीम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच जारी रखने की बात कही है.

 दस्तावेजों की जानकारी मांगी

अब मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी जाकर विभाग ने लोकायुक्त की छापे मारने वाली टीम से हिंगोरानी के घर पर मिले दस्तावेजों की जानकारी मांगी है. आने वाले तीन दिनों में लोकायुक्त की टीम हिंगोरानी से जुड़े हुए दस्तावेज आयकर विभाग को सौंपेगी. आयकर विभाग एक बड़े अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में हिंगो रानी के परिवार ने पिछले 5 सालों में अपनी बेहद मामूली बताई है. लिहाजा उनकी संपत्ति का आने वाले पांच सालों का असेसमेंट किया जाएगा. इस पूरे मामले को लेकर हिंगोरानी के बेटों की भी टैक्स असेसमेंट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- डेंगू का डंक: देश के सबसे स्वच्छ शहर में भी तेजी से फैल रहा है 'जानलेवा बुखार', 500 के पार पहुंचा आंकड़ा

 जानें किसने क्या कहा..

मामले में कांग्रेस ने सवाल उठाया है. कांग्रेस प्रवक्ता अमित शर्मा ने बताया कि हिंगोरानी भाजपा नेताओं के करीबी हैं. उनकी तस्वीर भी सामने आई है. सब कुछ आम लोग समझ रहे हैं. वहीं, भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने बताया कि मामले में जांच एजेंसी जांच कर रही है. सब कुछ दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- एमपी में यहां दिवाली से पहले ही नप गया पटवारी, लोकायुक्त पुलिस ने ऐसे दबोचा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Bhopal News: मेट्रो, फ्लाईओवर और सड़कों के प्रोजेक्ट सालों से अधूरे, आखिर क्या है देरी की वजह?
100 करोड़ी बाबू अब आया आयकर के रडार पर, 'भ्रष्ट' को बताना पड़ेगा कि कहां से लाया इतना खजाना
Chhatarpur News Panic due to information of bomb inside the mosque
Next Article
छतरपुर में मस्जिद के अंदर बम होने की सूचना से मचा हड़कंप, अब सामने आई सच्चाई!
Close