विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 18, 2023

भोपाल: मांगे पूरी न होने से गुस्से में पटवारी, CM को पत्र भेजकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

जिले के पटवारियों ने शुक्रवार को अपनी लंबित मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. सभी ने जल्द मांगे पूरी नहीं होने पर 21 अगस्त से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन की चेतावनी दी.

Read Time: 2 min
भोपाल: मांगे पूरी न होने से गुस्से में पटवारी, CM को पत्र भेजकर दी बड़े आंदोलन की चेतावनी
भोपाल:

मध्य प्रदेश के भोपाल में पटवारियों ने शुक्रवार को अपनी लंबित मांगों को लेकर कलेक्ट्रेट को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. पटवार संघ के अध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल और संवाद समिति अध्यक्ष राजीव जैन के अनुसार, पटवारियों की वेतनमान को लेकर राज्य सरकार द्वारा परिषद की मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है. अन्य कई मांगे हैं, जो लंबे समय से विचाराधीन चल रही हैं. 21 अगस्त, 2023 तक इन मांगों का समाधान होना जरूरी है, वरना परिषद द्वारा चरणबद्ध तरीके से आंदोलन किया जाएगा.

dd7aiak

पटवारियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

राजस्व मंत्री के आश्वासन के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई

मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल ने बताया कि पटवारियों के वेतनमान में बीते 25 सालों से बढ़ोतरी नहीं की गई है, जबकि पटवारियों से पूरे सेवाकाल में कार्य लेने वाले राजस्व विभाग एवं उसकी पद स्थापना वाले भू अभिलेख विभाग के सभी पदोन्नति के साथ वेतनमान में कई बार वृद्धि की गई. साल 2007 में पटवारी महाअधिवेशन सनावद में घोषणा करने के बाद भी 2800 पे-ग्रेड नहीं की गई. इतना ही नहीं राजस्व मंत्री द्वारा लिखित आश्वासन के बाद भी 2800 पे-ग्रेड नहीं की गई.

ज्ञापन में यह रखी मांगें

  • समयमान वेतन की मांग
  • राजस्व विभाग एवं भू अभिलेख विभाग के कर्मचारियों की तरह पटवारियों की पदोन्नति. 
  • भत्तो में बढोत्तरी की जाए.
  • बता दें कि जिले के पटवारियों ने वेतनमान करने की मांग के साथ-साथ कई अन्य मांगों को पूरा करने के लिए ज्ञापन सौंपा है, जो लंबे समय से विचाराधीन चल रही हैं. वहीं पटवारियों ने 21 अगस्त तक मांग पूरा न होने पर चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

    ये भी पढ़े: अम्बिकापुर में झोलाछाप डॉक्टरों के द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से दो की मौत

    MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close