विज्ञापन

MP: जीतू पटवारी को झटका! नई कार्यकारिणी में आते ही कांग्रेस के इस नेता ने छोड़ी पार्टी, बताई ये वजह  

MP News: मध्य प्रदेश में जीतू पटवारी की नई टीम बनते ही पार्टी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. जिस नेता को जीतू पटवारी ने अपनी टीम में जगह दी, उसने पार्टी ही छोड़ दी. 

MP: जीतू पटवारी को झटका! नई कार्यकारिणी में आते ही कांग्रेस के इस नेता ने छोड़ी पार्टी, बताई ये वजह  

Madhya Praesh News: मध्य प्रदेश में लम्बे इंतज़ार के बाद कांग्रेस की नई कार्यकारिणी घोषित हो गई है. इस लिस्ट के जारी होने के बाद कांग्रेस पार्टी को झटका लगा है. नई कार्यकारिणी का ऐलान होते ही कांग्रेस के एक नेता ने पार्टी ही छोड़ दी है.  

दिया ये हवाला 

दरअसल जीतू पटवारी ने इंदौर पूर्व शहर अध्यक्ष प्रमोद टंडन को भी शामिल करते हुए उन्हें नई कार्यकारिणी में  विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया. लेकिन उन्होंने तुरंत ही पार्टी से ही इस्तीफा दे दिया है. टंडन ने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को पत्र लिखा है. उन्होंने अपने स्वास्थ्य का हवाला दिया है. 

पत्र में प्रमोद टंडन ने लिखा है कि -

स्वास्थ्य के  मद्देनजर रखते हुए अपनी भूमिका का निर्धारण बाद में करूंगा. प्रमोद टंडन 2023 के  विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी में शामिल हुए थे. टंडन ने 2020 में सिंधिया के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ी थी. लेकिन साल  2023 को विधानसभा चुनाव में फिर से कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था. 

BJP बोली- पटवारी की कलाकारी आई सामने 

कांग्रेस की कार्यकारिणी सूची जारी होने के बाद सियासत भी शुरू हो गई है. बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.  बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने भी कांग्रेस की सूची पर बयान जारी किया है. सलूजा ने कहा है कि बमुश्किल मान मनौव्वल के  बाद यह सूची आखिरकार जारी हो गई. लेकिन सूची जारी होने के बाद घमासान होना तय है. सूची को देखकर ही समझा जा सकता है कि जीतू पटवारी की कलाकारी इसमें सामने आई है.

उन्होंने कहा कि सूची में अरुण यादव के भाई सचिन यादव का नाम है. कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत का नाम है. दिग्विजय सिंह के बेटे का भी नाम शामिल है लेकिन कमलनाथ के बेटे का नाम नहीं है. सलूजा ने कहा कि जीतू पटवारी ने यहां नाथ से बैर दिखाया है. सूची में कई वरिष्ठ लोगों का क़द घटा दिया गया है.

ये भी पढ़ें फंगस वाले OT में मोतियाबिंद का ऑपरेशन! 10 मरीजों की हालत बिगड़ी, जांच टीम खोलेगी राज

जीतू बोले - बेस्ट हो सकता था वो किया 

लंबे समय इंतजार के बाद जारी हुई मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी की सूची को लेकर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि हर कार्यकर्ता और नेता को पार्टी के लिए काम करने का मन है. जातीय ,क्षेत्रीय और उम्र के संतुलन का ध्यान रखा गया है.मैं मानता हूं कि और भी परिवार के लोग हैं. जिनको पार्टी के लिए काम करना है, उनकी भी अपेक्षा होती है. जीतू ने कहा कि जो बेस्ट हो सकता था वह करने की कोशिश की गई है. जो और लोग हैं, काम करना चाहते हैं, उन्हें भी अवसर दिए जाएंगे. जीतू पटवारी ने यह भी कहा कि राजनीति में संतुलन जरूरी है. यूथ की एनर्जी के साथ अनुभव भी जरूरी है. नकुलनाथ को स्थान न मिलने पर बोले वह पॉलिटिकल अफेयर कमेटी के मेंबर हैं. 

ये भी पढ़ें MP के पूर्व वित्त मंत्री को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले की FIR  भी रद्द

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
बैतूल में भीषण सड़क हादसा, ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 2 की मौत; 15 घायल
MP: जीतू पटवारी को झटका! नई कार्यकारिणी में आते ही कांग्रेस के इस नेता ने छोड़ी पार्टी, बताई ये वजह  
Salesman became millionaire by earning Rs 15000 per month secret revealed
Next Article
15000 महीना कमा कर सेल्समैन कैसे बना करोड़पति? खुला ये राज
Close