विज्ञापन

MP के पूर्व वित्त मंत्री को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले की FIR  भी रद्द 

MP News: मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री को एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहत दे दी है. मामला 11 साल पुराना है. सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पूर्व वित्त मंत्री ने बयान जारी किया है. आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है ? 

MP के पूर्व वित्त मंत्री को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले की FIR  भी रद्द 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री राघव जी को 11 साल पुराने यौन शोषण के मामले में सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने राघव जी के खिलाफ दर्ज एफआईआर को रद्द कर दिया है. साथ ही मध्य प्रदेश शासन की अपील को खारिज करते हुए सरकार को फटकार भी लगाई है.

समर्थकों में ख़ुशी का माहौल 

राघव जी को क्लीन चिट मिलने के बाद विदिशा में उनके समर्थकों और समाजसेवियों ने उनके निवास पर पहुंचकर उनका सम्मान किया. परिवार के लोगों ने मिठाई बांटकर इस फैसले पर खुशी जाहिर की. राघव जी ने कहा कि आखिरकार सत्य की विजय हुई है. उन्होंने इसे अपने राजनीतिक विरोधियों का षड्यंत्र बताया, जिसमें उन्हें फंसाने की कोशिश की गई थी.

राघव जी का बयान देते हुए भावुक हो गए और कहा कि -

"मुझे विश्वास था कि भारत का कानून सत्य के पक्ष में खड़ा होगा. मेरे खिलाफ एक षड्यंत्र के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी, जिसने मेरे सामाजिक और राजनीतिक जीवन पर गहरा असर डाला. आज सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले ने मेरी 60 वर्षों की राजनीतिक सेवा को फिर से बेदाग साबित किया है. सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं."

राघव जी के अनुसार अगर इस दौरान उनकी मृत्यु हो जाती तो उन पर लगा ये कलंक कभी नहीं मिटता. लेकिन सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से वे खुद को और अपने परिवार को न्याय दिलाने में सफल रहे हैं. 

ये भी पढ़ें जबलपुर में किसानों से 1.68 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, कलेक्टर के निर्देश पर FIR दर्ज

ये है मामला 

दरअसल 11 साल पहले पूर्व वित्त मंत्री राघवजी के खिलाफ उनके कर्मचारी ने अप्राकृतिक कृत्य करने की शिकायत  हबीबगंज थाने में की थी. इसके बाद राघवजी को पद से इस्तीफा देना पड़ा था. राघवजी ने इन आरोपों झूठा बताया था. 

ये भी पढ़ें MP: महिला को लुटवाने के लिए सहेली ने रची साज़िश! ऐसे खुला राज, लाखों के माल बरामद 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Road Accident: बैतूल में देर रात भीषण सड़क हादसा, बाइक सवार तीन युवकों की हुई Spot Death
MP के पूर्व वित्त मंत्री को सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत, इस मामले की FIR  भी रद्द 
Jabalpur Highcourt  Candidates appearing the Higher Secondary Teacher Eligibility Test benefit  relaxation maximum age limit
Next Article
MP: मोहन सरकार को हाईकोर्ट का आदेश, कहा- परीक्षा में आयु सीमा छूट का दें लाभ 
Close