विज्ञापन

MP के शहरों में आने वाले श्रमिकों के लिए बनेंगे 16 मॉडल रैन-बसेरे, इन निकायों में चल रही तैयारी 

MP News: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार शहर में आने वाले श्रमिकों के लिए मॉडल रैन बसेरा बनवा रही है. इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. 

MP के शहरों में आने वाले श्रमिकों के लिए बनेंगे 16 मॉडल रैन-बसेरे, इन निकायों में चल रही तैयारी 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के शहरों  में आने वाले श्रमिकों को राहत देने के लिए मोहन सरकार एक बड़ी तैयारी कर रही है. प्रदेश के शहरों में 16 मॉडल रैन बसेरे बनवाए जा रहे हैं. इसके लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अफसरों को निर्देश दिए. सीएम के निर्देश के बाद कार्यवाही भी शुरू हो गई है. 

नगर निगम क्षेत्रों में बनेंगे

सीएम डॉ. मोहन यादव ने  पिछले दिसंबर महीने  में भोपाल शहर के फुटपाथ पर रात गुजारने वाले कई लोगों से मुलाकात की थी. इसके बाद रैन बसेरा की योजना बनाई. मुख्यमंत्री ने प्रदेश के शहरों में संचालित रैन-बसेरों की जानकारी ली. मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर कार्यवाही शुरू हो गई है. प्रदेश के 16 नगर निगम क्षेत्रों में मॉडल रैन-बसेरों का निर्माण भी किया जा रहा है.

मॉडल रैन-बसेरा 6.10 करोड़ रूपए के मान से 100 करोड़ रूपए की राशि स्वीकृत की है. प्रत्येक मॉडल रैन बसेरा 100 बिस्तर की क्षमता का होगा. 

ये भी पढ़ें  MP: बेरहम वार्डन! पुलिस से लिपट कर रो पड़ा DPS का छात्र, रोंगटे खड़े करने वाला है पूरा मामला

यहां होगा निर्माण 

सरकार ने जिन शहरों का चयन किया है, इसमें राजधानी  भोपाल सहित इंदौर, उज्जैन, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, रतलाम, सागर, रीवा, सिंगरौली, सतना, जबलपुर, कटनी, छिंदवाड़ा, मुरैना और ग्वालियर शामिल हैं. जहां  रैन-बसेरों का निर्माण किया जाएगा. इंदौर, भोपाल, जबलपुर एवं सागर के प्रस्ताव तैयार हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें Bank Holiday: अक्टूबर में 15 दिन बंद रहेंगे बैंक! कर लें ज़रूरी तैयारी,Holiday की यहां देखें लिस्ट


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
RIC से पहले सागर में बुंदेलखंड हैकाथॉन, मिलेंगे कई पुरस्कार, CM ने कहा निवेश से होगा विकास
MP के शहरों में आने वाले श्रमिकों के लिए बनेंगे 16 मॉडल रैन-बसेरे, इन निकायों में चल रही तैयारी 
Exclusive news Safety Audit 27 nursing homes Hospitals in Gwalior No fire NOC, now preparations are on to cancel their registration
Next Article
Fire NOC: ग्वालियर के इन नर्सिंग होम्स और हॉस्पिटल्स में हो रही घनघोर लापरवाही, अब एक्शन की तैयारी
Close