विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

भिंड : दलित युवक को जातिसूचक गालियां दीं, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

दलित युवक के साथ दंबंगो ने मारपीट कर, जबरदस्ती धार्मिक नारे लगवाए. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया. इस घटना के बाद जातिगत हिंसा की संभावना को लेकर पुलिस सतर्क हुई.

Read Time: 3 min
भिंड : दलित युवक को जातिसूचक गालियां दीं, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा
शांति व्यवस्था बनाती पुलिस
भिंड:

मध्‍य प्रदेश के भिंड में जातिगत विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ये ताजा मामला खनेता गांव का है जहां कुछ दबंगों ने दलित युवक को  बांधकर इस युवक को कटीली झाड़ियों में ले जाकर इसके साथ जमकर मारपीट की. दबंगों ने इस युवक से जबरन धार्मिक नारे भी लगवाए. इससे क्षेत्र में जातिगत तनाव बढ़ गया है. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को आरोपी बनाया है. 
पीड़ित का नाम अनिल है और ये गोरमी के विजयपुरा का रहने वाला है. ये 9 अगस्त को अपनी मां को बाइक पर बैठाकर अपनी मौसी के वहां छोड़ने जा रहा था. वापस लौटते समय रास्ते में इसकी बाइक खराब हो गई तभी दो लोग स्कूटी पर बैठकर वहां आए. इन दोनों ने अनिल को जातिसूचक गालियां देनी शुरू कर दी. उसके बाद अनिल को बंधक बनाकर बीहड़ में ले जाकर उसके साथ मारपीट की और अनिल से जबरदस्ती धार्मिक नारे लगवाए.

आरोपियों ने युवक का वीडियो भी बनाया. अनिल ने इस बात की सूचना अपने भाई सुरेंद्र को दी. घटना के दो दिन बाद आरोपी ने बनाए वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित युवक ने दबंगों के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज करा दी. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. गोहद के एसडीओपी सौरभ कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक के साथ मारपीट करते हुए, उसे जातिसूचक गाली देते हुए अपमानित कर रहा है, जिसके चलते एससी - एसटी की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है. बताते हैं कि कुछ दिन पहले दलित समाज के हिस्ट्रीशीटर नगद धनोलिया का जन्मदिन मनाया गया था जिसमें शातिर बदमाश कमल नागर ने क्षत्रिय समाज के लोगों को ललकारा था, साथ ही इस मौके पर भड़काऊ भाषण भी दिए गए थे.
इस एफआईआर के बाद क्षत्रिय समाज आक्रोश मे आ गया है. पुलिस को जातिगत हिंसा होने का डर सता रहा है इसलिए पुलिस दोनों पक्षों को शांत कर रही है और किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भड़काऊ बात कहने से बचने के लिए कह रही है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close