विज्ञापन
Story ProgressBack

Bhagoria Festival 2024: भगोरिया उत्सव और होली की CM मोहन यादव ने दी बधाई, कही ये खास बात

Madhya Pradesh News: सीएम मोहन यादव ने कहा कि सरकार बनते ही खरगोन में टंट्या मामा के नाम पर नई यूनिवर्सिटी का उद्घाटन किया गया.औषधीय जड़ी-बूटियों से समृद्ध धार और झाबुआ क्षेत्र के लिए मेडिकल कॉलेज की भी घोषणा की गई है. इस क्षेत्र में औद्योगिक निवेश की भी उम्मीद है...

Read Time: 3 min
Bhagoria Festival 2024: भगोरिया उत्सव और होली की CM मोहन यादव ने दी बधाई, कही ये खास बात

18 मार्च से भगोरिया उत्सव मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आदिवासी बाहुल्य इलाके में शुरू हो चुका है. वहीं 25 मार्च को रंगो वाली होली खेली जाएगी. हालांकि इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने समस्त जनजातीय भाई-बहनों समेत पूरे प्रदेशवासियों को भगोरिया महोत्सव और होली (Holi) की बधाई दी. साथ ही सीएम ने कहा कि आदिवासी अंचल में विकास हमारी प्राथमिकता.

आकर्षण और आनंद का त्यौहार है भगोरिया उत्सव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि होली के पावन पर मेरी ओर से प्रदेशवासियों, देशवासियों, सभी भाई-बहनों को बधाई. सीएम ने कहा कि आदिवासी अंचल में विकास हमारी प्राथमिकता है. क्षेत्र में एक लाख करोड़ से अधिक के विकास कार्य चल रहे हैं.  राज्य के आदिवासी बहुल इलाकों को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव कहा, 'मैं मालवा क्षेत्र से हूं इसलिए मैं भगोरिया त्योहार के महत्व को जानता हूं. यह साल का सबसे प्रतीक्षित समय है.'

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि भगोरिया पूरे वर्ष का सर्वाधिक आकर्षण का और आनंद का त्यौहार है जो बसंत ऋतु में आता है. फाल्गुन माह का ये मस्ती का त्यौहार है, इसका आनंद ही कुछ और है.

झाबुआ में मेडिकल कॉलेज के बनने का काम अगले सत्र से होगा शुरू

उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार बनते ही हमने सबसे पहले खरगोन में टंट्या मामा के नाम पर एक नया विश्वविद्यालय प्रारंभ किया गया जो इसी सत्र में प्रारंभ भी हो गया है. यह पांच जिलों को कवर करेगा. इसके अलावा धार, झाबुआ पूरे क्षेत्र में प्राकृतिक रूप से वनसंपदा का भी क्षेत्र है, इसलिए आयुर्वेदिक मेडिकल कॉलेज की घोषणा की है. यहां अगले सत्र से कॉलेज बनना प्रारंभ हो जाएगा. हमारे पूरे अंचल में विकास की संभावनाओं को लेकर लगभग 1 लाख करोड़ रुपये के अलग-अलग प्रकार के विकास कार्य चल रहे हैं.

सीएम मोहन यादव ने कहा कि यहां उद्योग निवेश की भी बड़ी संभावना है, जो अति पिछड़ा क्षेत्र है. उसके लिए भी प्रधानमंत्री ने जो घोषणा की है, उसके आधार पर पेसा एक्ट लगाते हुए वो सब विकास के कार्य कर रहे हैं. इससे लोगों को लाभ होगा.

ये भी पढ़े: Lok Sabha Election 2024: सावित्री-राधेश्याम के बीच कड़ी टक्कर, जानें Dhar Lok sabha Seat का इतिहास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close