विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 31, 2023

युवाओं के लिए फायदे की खबर, 6 महीने के अंदर मिलेगी बैंकिंग में नौकरी

देश के बैंकिंग सेक्टर में नौकरियों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. साथ ही हम वित्तीय और बीमा सेवाओं यानी BFSI सेक्टर में भी उछाल देखने को मिल रहा हैं. क्रेडिट कार्ड, पर्सनल फाइनेंस और रिटेल इंश्योरेंस की बिक्री में तेजी देखी गई है.

Read Time: 2 min
युवाओं के लिए फायदे की खबर, 6 महीने के अंदर मिलेगी बैंकिंग में नौकरी

देश के बैंकिंग सेक्टर में नौकरियों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. साथ ही हम वित्तीय और बीमा सेवाओं यानी BFSI सेक्टर में भी उछाल देखने को मिल रहा हैं. क्रेडिट कार्ड, पर्सनल फाइनेंस और रिटेल इंश्योरेंस की बिक्री में तेजी देखी गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, 2023 की दूसरी छमाही में लगभग 50,000 अस्थायी नौकरियां निकलने की उम्मीद है. BFSI सेक्टर की बात करें तो सीजनल मौकों पर अस्थायी कर्मचारियों की मांग न केवल दिल्ली और बेंगलुरु जैसे शहरों में देखने को मिली है बल्कि भोपाल और रायपुर जैसे टियर 2 और 3 शहरों में भी लगातार तेजी देखने को मिली है. 

MP  के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर 

इसके साथ ही आपको बता दें कि एमपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड में भी करीब 88 पदों पर वैकंसी निकली हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए आप mpmetrorail.com पर जा कर आवेदन कर सकते हैं. इस आवेदन की तारीख  29 अगस्त 2023 से शुरू हो गई है. खबर के मुताबिक, इन पदों पर भर्तियां संचालन एवं प्रबंधन विभाग में की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 29 सितंबर 2023 तक की है.


क्या है योग्यताएं और आयु सीमा 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों की  न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए जबकि अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष तक की तय की गई है. वहीं बात करें शैक्षणिक योग्यताओं की तो इसमें उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में ग्रेजुएशन या डिप्लोमा होना जरूरी है. इसके अलावा तमाम जानकारियां एमपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है. आवेदन के लिए आपसे कुछ दस्तावेज भी मांगे जाएंगे. 

ये भी पढ़ें - दो दिवसीय छत्तीसगढ़ प्रवास पर रायपुर पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पुत्री भी साथ में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close