विज्ञापन
Story ProgressBack

लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व जिला अध्यक्ष ने थामा BJP का हाथ

Vidisha Politics: विदिशा में लोकसभा चुनाव से पहले बड़ा खेला हो गया. यहां कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष मेहताब सिंह ने भाजपा का हाथ थाम लिया. वो अपने साथ 25 अन्य कार्यकर्ता लेकर गए है.

Read Time: 3 min
लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व जिला अध्यक्ष ने थामा BJP का हाथ
पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष हुए भाजपा में शामिल

Vidisha News: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसके बाद से प्रदेश की राजनीति बहुत गर्म हो चुकी है. विदिशा जिले से कांग्रेस पार्टी (Congress Party) को बड़ा झटका लगा है. यहां कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष ने कांग्रेस से नाता तोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया है. पूर्व जिला अध्यक्ष डॉक्टर मेहताब सिंह (Dr. Mehtab Singh) के साथ उनके पुत्र राजेश यादव (Rajesh Yadav) और बहु ज्योत्सना यादव (Jyotsana Yadav) ने अपने 25 कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा का दामन थामा.

'अब कांग्रेस में बुजुर्गो की जरूरत नहीं' 

विदिशा के पूर्व जिलाध्यक्ष मेहताब सिंह ने भाजपा में शामिल होते हुए कहा कि अब कांग्रेस में बुजुर्गों की जरूरत नहीं है. मेहताब सिंह ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मैंने अपना पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी को समर्पित किया. आज कांग्रेस में बुजुर्गों को सम्मान नहीं मिल रहा है. 

मेहताब सिंह की पुत्र वधू शमसाबाद विधानसभा से रह चुकी है उम्मीदवार 

शमसाबाद विधानसभा से मेहताब सिंह की बहु ज्योत्सना यादव दो बार कांग्रेस से उम्मीदवार रह चुकी है. हालांकि दोनों ही बार ज्योतना यादव को भाजपा से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भी ज्योत्सना यादव शमसाबाद विधानसभा में सक्रिय राजनीति के तौर पर अपनी भूमिका अदा कर रही थी. 

'50 साल की राजनीति में बेदाग हूं'

पार्टी छोड़ने पर पूर्व जिला अध्यक्ष मेहताब सिंह का दर्द भी छलका. मेहताब सिंह ने कहा '50 साल की राजनीति में आज भी मैं बेदाग हूं. 1970 से कांग्रेस पार्टी की विचार धारा से जुड़कर काम कर रहा था. कई बार जिला अध्यक्ष भी रहा. आज पार्टी की नीति बदल गई है. आज पार्टी में बुजुर्गों का सम्मान नहीं हो रहा है. इससे मन आहत हुआ है.'

ये भी पढ़ें :- PM मोदी 10 मार्च को मध्यप्रदेश के सबसे बड़े एयर टर्मिनल का करेंगे उद्घाटन, जानिए कैसे हो रही है तैयारी

25 समर्थकों के साथ किया भाजपा ज्वाइन 

पूर्व जिला अध्यक्ष के साथ 25 नेता कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए. राजेश यादव ने कहा कि अभी केवल 25 कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए है. एक सभा का आयोजन कर बड़ी संख्या में भाजपा में कई लोगों को शामिल किया जाएगा. 

 ये भी पढ़ें :- Shajapur News: कांग्रेस की यात्रा में लगे मोदी-मोदी के नारे, भाजपाइयों ने राहुल को भेंट दिए आलू, 'गांधी' बोले- थैंक यू

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close