विज्ञापन
Story ProgressBack

छिंदवाड़ा में कांग्रेस को फिर लगा झटका, पूर्व विधायक गंभीर सिंह समेत कई नेता BJP में हुए शामिल

Congress Leaders Joined BJP: लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कांग्रेस के बड़े नेता एक के बाद एक बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं. बुधवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक गंभीर सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

Read Time: 3 min
छिंदवाड़ा में कांग्रेस को फिर लगा झटका, पूर्व विधायक गंभीर सिंह समेत कई नेता BJP में हुए शामिल
बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में गंभीर सिंह ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

Lok Sabha Election 2024: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) करीब आते जा रहे हैं, नेताओं के दल बदल का सिलसिला बढ़ता जा रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कांग्रेस को पिछले दिनों बड़े झटके लगे हैं. बुधवार को एक बार फिर चुनाव से पहले कांग्रेस (MP Congress) को बड़ा झटका लगा है. इस बार कमलनाथ (Kamal Nath) के गढ़ छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के चौरई से विधायक रहे गंभीर सिंह (Gambhir Singh) ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी ज्वाइन कर बड़ा झटका दिया है. गंभीर सिंह ने भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान बीजेपी जिला अध्यक्ष विवेक बंटी साहू भी मौजूद रहे. बताया जा रहा है कि अभी भी कई कांग्रेसी नेता बीजेपी नेताओं के संपर्क में हैं, जो जल्द ही बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं.

टिकट नहीं मिलने से नाराज थे गंभीर सिंह

बता दें कि पूर्व विधायक गंभीर सिंह मंगलवार को बीजेपी में शामिल होने के लिए भोपाल रवाना हुए थे. गंभीर सिंह रघुवंशी समाज से आते हैं. उनके बीजेपी में शामिल होने की वजह उनकी नाराजगी बताई जा रही है. बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में गंभीर सिंह को कांग्रेस से टिकट की उम्मीद थी, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह चौधरी सुजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया. जिसके बाद से वे पार्टी से नाराज चल रहे थे.

इन नेताओं ने ग्रहण की बीजेपी की सदस्यता

भोपाल में बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा एवं न्यू ज्वॉइनिंग टोली के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्‍तम मिश्रा की मौजूदगी में छिंदवाड़ा की चौरई विधानसभा से कांग्रेस के पूर्व विधायक व प्रदेश महासचिव चौधरी गंभीर सिंह, किसान कांग्रेस के अध्यक्ष चंद चौरिया, जिला उपाध्यक्ष सतीश मिश्रा, हर्रई जनपद अध्यक्ष कंचना उइके, नगर पालिका चौरई नेता प्रतिपक्ष अर्जुन रघुवंशी समेत हर्रई जनपद पंचायत के सदस्य, अन्य जनप्रतिनिधि एवं पदाधिकारियों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की.

ये भी पढ़ें - स्कूलों में 'दुकान' कब तक? भोपाल के कलेक्टर तो जागे दूसरे जिलों की नींद कब टूटेगी

ये भी पढ़ें - CM मोहन ने रायसेन को दी 65 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात, पूर्व सीएम ने राहुल गांधी पर कसा तंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close