विज्ञापन

Rakshabandhan से पहले MP के इस जिले में मिली कई किलो मिलावटी मिठाई, खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने की बड़ी कार्रवाई

MP News: जिले के लाखों लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ हो रहा था. पुलिस की टीम और खाद्य विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए कुल 1500 किलो मिलावटी मिठाई जब्त की. 

Rakshabandhan से पहले MP के इस जिले में मिली कई किलो मिलावटी मिठाई, खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने की बड़ी कार्रवाई
टीकमगढ़ में जब्त की गई मिलावटी मिठाई

Adulterated Sweets in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के टीकमगढ़ (Tikamgarh) जिले में रक्षाबंधन (Rakshabandhan) त्योहार के आते ही मिठाई की दुकानों पर मिलावटी मावे सहित तमाम प्रकार की मिलावटी मिठाई (Adulterated Sweets) के मामले सामने आने लगे हैं. लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. मिठाई की दुकानों पर इस मिलावटी मिठाई की सजावट कर महंगे दामों पर बेचकर उनके जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था. मिलावटी खोवा से मिठाई बनाकर बेची जा रही थी. 

बस से किया गया मिलावटी मिठाई जब्त

टीकमगढ़ कोतवाली पुलिस और खाद्य विभाग की टीम ने नए बस स्टैंड, टीकमगढ़ से एक बस से मिलावटी मिठाई ओर मिल्क केक पकड़ा. इसकी कीमत चार लाख से ऊपर बताई गई. यह मिलावटी मिठाई राजस्थान के धौलपुर से टीकमगढ़ जिले के बाजार में रक्षाबंधन पर बेचने के लिए लाई गई थी. लेकिन, कोतवाली टी. आई. आनंदराज ओर फूड इंस्पेक्टर मनीष जैन के द्वारा एक टीम बनाकर पकड़ा गया. जिसमें चार क्विंटल श्री राधे-राधे स्वीट्स पकड़ा गया. वहीं, 900 किलो मिल्क केक पकड़ा गया.

ये भी पढ़ें :- CG police: दूसरों को गिरफ्तार करने वाले पुलिस निरीक्षक खुद चढ़ गए कानून के हत्थे, चौंकाने वाली वजह आई सामने

राजस्थान से लाई गई थी मिठाई

फूड इंस्पेक्टर मनीष जैन ने कहा कि यह मिलावटी मिठाई राजस्थान के धौलपुर से लाई गई थी. इसे नरेंद्र यादव नाम का युवक बस से लेकर आया था, जिसे पुलिस के सहयोग से पकड़ा गया और पूरी चार लाख कीमत की मिठाई को जब्त कर सैंपल लेकर भोपाल के लैब में भेजा गया.

ये भी पढ़ें :- कभी नक्सली बनकर वर्दीधारियों के बने थे दुश्मन, अब पुलिस में शामिल होकर करेंगे देश की सेवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP: हाईकोर्ट में शिवराज सिंह सहित इन नेताओं के खिलाफ सुनवाई आज, जानें क्या है पूरा मामला 
Rakshabandhan से पहले MP के इस जिले में मिली कई किलो मिलावटी मिठाई, खाद्य विभाग और पुलिस टीम ने की बड़ी कार्रवाई
Politics heated up on handing over Sanchi to National Dairy Development Board , Vivek Tankha and VD Sharma came face to face
Next Article
Sanchi को राष्ट्रीय डेयरी विकास बोर्ड को सौंपने पर गरमाई सियासत, विवेक तन्खा और वीडी शर्मा आए आमने सामने
Close