विज्ञापन
Story ProgressBack

बड़वानी: 25 सालों में नहीं बना एक पुल, सिलावद के लोगों ने विभाग पर लगाए लापरवाही के आरोप 

बड़वानी सिलावद इलाके के लोग पिछले 25 सालों से लगातार एक पुल की मांग कर रहे है. सिलावद के लोगों का कहना है कि अगर पुल बन जाता है तो हमें सिलावद पहुंचने में आसानी होगी. अभी हमें सिलावट पहुंचने के लिए गोई नदी को पैदल पार करना पड़ता है जिसे लेकर हमेशा डर लगा रहता है क्योंकि ऊपर नदी पर बांध बना हुआ है... वहां से कभी भी पानी छोड़ देते हैं.

Read Time: 4 min
बड़वानी: 25 सालों में नहीं बना एक पुल, सिलावद के लोगों ने विभाग पर लगाए लापरवाही के आरोप 
25 सालों में नहीं बना एक पुल, गोई नदी से रास्ता पार करने को मजबूर लोग

बड़वानी जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूरी पर बसे ब्लॉक सिलावद में पिछले 25 सालों से पुल मांग उठ रही है. बड़ी-बड़ी घोषणा और वादों के बाद भी लोगों की मांग अधूरी रह गई. इस क्षेत्र में कई बड़े जनप्रतिनिधियों के गृहग्राम होने के बावजूद पुल की मंजूरी नहीं मिली. दरअसल, बड़वानी सिलावद इलाके के लोग पिछले 25 सालों से लगातार एक पुल की मांग कर रहे है. सिलावद के लोगों और स्थानीय नेताओं ने कई बार पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत आला नेताओं से आवेदन निवेदन किया लेकिन अभी तक पुल निर्माण शुरू नहीं हुआ है जिसे लेकर जनता में नाराजगी देखे को मिल रही है. 

नदी से रास्ता पार करने को मजबूर लोग

ग्राम पंचायत होल गांव से सिलावद की ओर जाने वाले पुराने रास्ते पर अगर पुल बन जाता है तो हमें सिलावद पहुंचने में आसानी होगी. अभी हमें सिलावद पहुंचने में लगभग 7 से 8 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. इस पुल के बनने के बाद हमें सिर्फ आधा किलोमीटर का सफर तय करना पड़ेगा. अभी हमें सिलावट पहुंचने के लिए गोई नदी को पैदल पार करना पड़ता है जिसे लेकर हमेशा डर लगा रहता है क्योंकि ऊपर नदी पर बांध बना हुआ है... वहां से कभी भी पानी छोड़ देते हैं. तो हमें उसका डर लगा रहता है और बरसात में तो हर साल कोई ना कोई इस नदी में बह कर मर जाता है. इस कड़ी में लगभग 25 से 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

स्थानीय लोग 

'विभाग के चलते हो रही देरी'- स्थानीय लोग 

वहीं, स्थानीय भाजपा के सिलावद ब्लॉक के मंडल अध्यक्ष मनीष गुप्ता बताया कि हम लोग पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मंत्री प्रेम सिंह पटेल राज्यसभा सांसद समर सिंह सोलंकी और खरगोन बड़वानी लोकसभा सांसद गजेंद्र पटेल से मुलाकात की. हमें आश्वासन दिया गया है कि जल्द से जल्द पुल निर्माण हो जाएगा. कई बार सर्वे भी हुआ लेकिन पीडब्ल्यूडी के सेतु विभाग ने सरकार को भ्रमित कर दिया है कि पुल निर्माण में देरी की जा रही है.  वहीं, गांव के लोगों का भी कहना है कि पूर्व में इस पुल निर्माण के लिए 8 करोड़ रुपए की राशि मंजूर भी कर दी गई थी लेकिन कहीं ना कहीं विभाग के लापरवाही के चलते लेतलाली हो रही है. 

ये भी पढ़ेंः 'मामा का घर अब सेवा केंद्र है, बहनों को बनाएंगे लखपति', भोपाल में बोले पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान

बता दें कि इसी क्षेत्र में राज्यसभा सांसद समर से सोलंकी का भी घर है. तो वहीं, जिला पंचायत अध्यक्ष बलवंत पटेल और पूर्व मंत्री प्रेम सिंह पटेल और पूर्व सांसद मकान सिंह सोलंकी का घर भी करीब है.  मामले को लेकर समर सिंह सोलंकी ने फिर से आश्वासन दिया है कि जल्द से जल्द पुल का निर्माण कराया जाएगा और पुल की सौगात इन गांवों के लोगों को दी जाएगी. इसके जरिए सिलावट से सीधे-सीधे 20 गांव के लोग जुड़ेंगे जिन्हें लंबी दूरी तय नहीं करनी पड़ेगी और जल्द सिलावद पहुंचने में आसानी रहेगी.

ग्वालियर : सुबह 10 से पहले और शाम चार बजे के बाद स्कूलों में नहीं लगेगी क्लास, कलेक्टर ने दिया आदेश

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close