विज्ञापन

मध्य प्रदेश: बालाघाट में सड़कों की दुर्दशा देख आग बबूला हुए SDM, इनको जमकर लगाई फटकार

Balaghat News In Hindi: मध्य प्रदेश के बालाघाट में बारिश की वजह से सड़कों की हालत और भी बत्तर हो गई है. परसवाड़ा तहसील में कई सड़कें  गड्ढों में तब्दील हो गईं. ऐसी सकड़ों से सफर करना ग्रामीणों के लिए किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है. इस पूरे मामले पर परसवाड़ा एसडीएम कमलचंद सिंहसार ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई है.

मध्य प्रदेश: बालाघाट में सड़कों की दुर्दशा देख आग बबूला हुए SDM, इनको जमकर लगाई फटकार
मध्य प्रदेश: बालाघाट में सड़कों की दुर्दशा देख आग बबूला हुए SDM, इनको जमकर लगाई फटकार.

MP News In Hindi News: बालाघाट के परसवाड़ा तहसील में बीते साल की अपेक्षा इस वर्ष सामान्य से अधिक वर्षा होने से पक्की सड़कों का भी बुरा हाल है, पक्की सड़कों से आवागमन करने वाले राहगीरों को अब गड्ढों में सड़क तलाशनी पड़ रही है. पक्के मार्ग से आवागमन करने वाले चार पहिया वाहन हिचकोले खाते नजर आ रहे हैं. विभागीय तौर पर सड़क की मरम्मत कराए जाने के लिए कई दफा ध्यान आकर्षण कराए जाने के बाद भी हर प्रयास विफल ही साबित हुए हैं . तहसील में अच्छी बारिश होने से भारी वाहनों के लगातार आवागमन के चलते पक्के सड़क बड़े गड्ढे में बदल चुके हैं.

कोई भी कदम नहीं उठाए जा रहे

 सड़क पर जगह-जगह गड्ढे होने से आवागमन करने वाले राहगीरों को मानसिक समस्याओं से जूझना पड़ रहा है. सबसे अधिक परेशानी ग्रामीण तबके के स्कूली छात्र-छात्राओं को हो रही है, जो विद्यालय पहुंचने के लिए पक्के सड़क मार्ग का रुख करते हैं. उन्हें घटनाओं दुर्घटनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. सड़क मार्ग के अधूरे निर्माण को लेकर कई मर्तबा जिम्मेदारों का ध्यान आकर्षित कराया गया. पर कोई भी सकारात्मक कदम नहीं उठाए जा रहे हैं.

मुख्य मार्ग में जगह-जगह गड्ढे बन चुके

कुछ इसी तरह की स्थिति परसवाड़ा से बैहर जाने वाले मुख्य मार्ग पर देखी जा सकती है जहां पर सड़कों में बड़े-बड़े गड्ढों पर सड़क तलाशनी पड़ रही है. तहसील परसवाड़ा से तहसील बैहर को जोड़ने वाले मुख्य मार्ग में जगह-जगह सड़क बड़े गड्ढे बन चुके है. सड़कों पर ही कुछ समय पूर्व निर्मित हुए पुल पुलियों का भी बुरा हाल है, जिम्मेदारों द्वारा पुल पुलियों का औपचारिकताओं में ही निर्माणकर, कार्य समाप्त कर दिया गया है. कुछ इसी तरह का नजारा परसवाड़ा के ग्राम बघौली मे बने पुलिया में देखा गया. जहां पर क्षेत्र भ्रमण के दौरान पहुंचे परसवाड़ा एसडीएम ने पुल निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को परखा और तहसील बैहर से लेकर तहसील परसवाड़ा तक जगह-जगह सड़क की दुर्दशा को देखकर वे जिम्मेदारों के ऊपर जमकर बिफरे.

औपचारिकता निभाकर मिट्टी डाल दी गई

 ग्राम बघौली में निर्मित पुलिया की दुर्दशा को देखकर उसकी गुणवत्ता के निरीक्षण करने पर ग्रामीणों से चर्चा के दौरान जानकारी मिली की पुलिया निर्माण के पश्चात पुल के एक और मिट्टी डालकर औपचारिकताओं में काम निपटा दिया गया. वर्तमान में अच्छी बारिश होने के चलते पुलिया के समीप की स्थिति विकट हो गई है. ग्रामीणों ने बताया कि आए दिन इस पुलिया में कोई ना कोई घटना होती ही रहती है, पुलिया में कंक्रीट और सीमेंट की सड़क न बनाते हुए केवल औपचारिकता निभाकर मिट्टी डाल दी गई है.

स्कूली छात्रा कीचड़ में फंस कर गिर गई थी

 बताया गया कि बीते दिनों ही एक स्कूली छात्रा भी इसी पुलिया के कीचड़ में फंस कर गिर गई थी, ग्रामीणों ने शिकायत करते हुए बताया कि निर्मित पुलिया में लगी हुई सरिया भी अब पुल के ऊपर दिखाई दे रही है जिससे आवागमन करने वाले वाहन के पहिए खराब हो रहे हैं, और दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं. शीघ्र ही इसकी मरम्मत नहीं हुई तो कोई बड़ी दुर्घटना घटित होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें- Anti Naxal Operation in Chhattisgarh: अब नक्सलियों से होगी आर-पार की लड़ाई, केंद्र ने रवाना किए एक साथ इतने हजार जवान

यहां पहुंचे परसवाड़ा एसडीएम

ग्रामीणों की शिकायत सुनकर क्षेत्र भ्रमण में पहुंचे परसवाड़ा एसडीएम कमलचंद सिंहसार ने जिम्मेदारों से दूर चर्चा करते हुए गुणवत्ताहीन पुल निर्माण करने के लिए अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान मेरे द्वारा अवलोकन किया गया कि ग्राम बघोली स्थित बैहर मार्ग पर जिस पुलिया का निर्माण किया गया. वह काफी जर्जर अवस्था में पहुंच गया. 

ये भी पढ़ें- MP: बारिश के बाद रोमांचकारी हुआ जलप्रपातों का नजारा, इन जगहों का ले सकते हैं आनंद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP में अवाडा ग्रुप समेत इन कंपनियों ने दिखाई निवेश की रुचि, करोड़ों रुपए का प्रस्ताव रखा, CM से हुई चर्चा
मध्य प्रदेश: बालाघाट में सड़कों की दुर्दशा देख आग बबूला हुए SDM, इनको जमकर लगाई फटकार
Kisan Nyay Yatra Congress is demanding Rs 6000 MSP for soybean, Union Agriculture Minister Shivraj Singh Chauhan announced plan, Rahul Gandhi statement in America
Next Article
Soybean MSP: कांग्रेस आंदोलन को तैयार, शिवराज ने बताया ये है प्लान, राहुल के बयान पर भी साधा निशाना
Close