विज्ञापन
Story ProgressBack

Balaghat: CM मोहन यादव ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हॉक फोर्स के 28 जवानों को दिया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'

Out of turn promotion: 1 अप्रैल, 2024 को लांजी के पितकोना केरझिरी के जंगल में हुई नक्सली मुठभेड़ में 25 जवान और अधिकारियों की टीम ने 43 लाख के ईनामी नक्सली को मार गिराया था. जवान को इस मुठभेड़ में 2 हार्डकोर नक्सली डिवीजन कमांडर रैंक की महिला नक्सली साजंती उर्फ क्रांति और एसीएम रघु उर्फ शेरसिंह को मार गिराने में सफलता मिली थी.

Read Time: 2 mins
Balaghat: CM मोहन यादव ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हॉक फोर्स के 28 जवानों को दिया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'

CM Mohan Yadav gave out-of-turn promotion to 28 soldiers: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Mohan Yadav) शनिवार, 29 जून को बालाघाट के दौरे पर है. सबसे पहले सीएम बालाघाट शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद हॉकफोर्स के जांबाज कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां लांजी क्षेत्र अंतर्गत केराझेरी के जंगल में दो कुख्यात नक्सलियों को मारने वाले 28 जवानों (हॉकफोर्स और जिला पुलिस बल) को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया. इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव फोटो प्रदर्शनी का अवलोकन किया. वहीं सीएम को बालाघाट पुलिस के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

Latest and Breaking News on NDTV

28 जवानों को दिया गया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'

इसके बाद मंच पर स्थानीय नेताओं ने सीएम का स्वागत किया. इसके बाद हॉक फोर्स के जवानों को सीएम ने आउट ऑफ टर्न प्रमोशन का फीता लगाया. यहां कुल 28 जवानों को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाना है, जिन्होंने अदम्य साहस का परिचय देकर दो नक्सलियों को मार गिराया था.

जवानों ने 43 लाख के ईनामी नक्सली को मार गिराया था

बता दें कि ये जवान और अधिकारी 1 अप्रैल, 2024 को लांजी के पितकोना केरझिरी के जंगल में हुई नक्सली मुठभेड़ की जवाबी कार्रवाई में शामिल थे. इस मुठभेड़ में 25 जवान औरअधिकारियों की टीम ने 43 लाख रुपये के ईनामी नक्सली को मार गिराया था. जिसमें 2 हार्डकोर नक्सली डिवीजन कमांडर रैंक की महिला नक्सली साजंती उर्फ क्रांति और एसीएम रघु उर्फ शेरसिंह को मार गिराने में सफलता मिली थी.

Latest and Breaking News on NDTV

बालाघाट पुलिस की ओर से आयोजित 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' कार्यक्रम में सीएम मोहन यादव ने हार्डकोर नक्सलियों को मार गिराने वाले जवानों की सराहना करते हुए कहा, 'जवानों के साथ सरकार खड़ी है. उन्होंने नक्सलियों से मुख्य धारा में जुड़कर सरकार की नक्सल आत्मसमर्पण नीति का लाभ लेने की अपील की.'

ये भी पढ़ेLadakh Tank Accident: लद्दाख में टैंक अभ्यास के दौरान बड़ा हादसा, नदी पार करते समय 5 जवान बहे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP के इस जिले में कलेक्टर-एसपी दफ्तर के आसपास धारा 144 लागू, जानें पूरा मामला 
Balaghat: CM मोहन यादव ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि, हॉक फोर्स के 28 जवानों को दिया 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन'
Many people died due to lightning in Rewa and Mauganj District Panchayat CEO said to provide necessary assistance
Next Article
MP Monsoon: बिजली गिरने से हुई 6 लोगों की मौत, जिला पंचायत सीईओ ने कही जरूरी सहायता देने की बात 
Close
;