विज्ञापन
Story ProgressBack

इंदौर में धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने पर बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

आरोपियों की पहचान यश गोधा और युवराज यादव के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 20 साल के आस-पास है. पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर खून से सने उनके कपड़े और हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू बरामद किया है.

Read Time: 3 min
इंदौर में धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने पर बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या, पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है और अन्य की तलाश कर रही है
इंदौर (मध्यप्रदेश):

Madhya Pradesh News: इंदौर (Indore) में गुरुवार को एक धार्मिक शोभायात्रा में धक्का लगने के विवाद में बजरंग दल के 26 वर्षीय कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अभिनय विश्वकर्मा ने संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आरोपियों ने महू नाका क्षेत्र में रणजीत हनुमान मंदिर की उस धार्मिक शोभायात्रा के दौरान धक्का लगने पर हुए विवाद में शुभम रघुवंशी (26) के गले में चाकू घोंप दिया, जिसमें हजारों श्रद्धालु शामिल थे. उन्होंने बताया कि रघुवंशी बजरंग दल का कार्यकर्ता था.

हत्या में इस्तेमाल चाकू और कपड़े किए बरामद

विश्वकर्मा ने बताया कि चाकू से घातक हमले के बाद खून से लथपथ रघुवंशी को उसके साथी एक अस्पताल ले गए जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि हत्याकांड के गिरफ्तार आरोपियों की पहचान यश गोधा और युवराज यादव के रूप में हुई है, जिनकी उम्र 20 साल के आस-पास है. विश्वकर्मा ने बताया कि आरोपियों की निशानदेही पर खून से सने उनके कपड़े और हत्याकांड में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है.

ये भी पढ़ें "दिग्विजय सिंह के कंठ में ही 'विष' है", रामलला की मूर्ति वाले बयान पर VD शर्मा ने बोला हमला

अन्य आरोपियों की तलाश है जारी

उन्होंने बताया,‘‘आरोपियों ने जिस चाकू से रघुवंशी की हत्या की, वह उन्होंने धार्मिक शोभायात्रा के दौरान अन्य विवाद के दौरान एक व्यक्ति से छीना था.'' अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बजरंग दल कार्यकर्ता के हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. हत्याकांड के दो आरोपियों की गिरफ्तारी से चंद घंटे पहले, बजरंग दल के कार्यकर्ता बड़ी तादाद में पुलिस आयुक्त कार्यालय में जुटे और धार्मिक शोभायात्रा में हुई सनसनीखेज वारदात पर आक्रोश जताया.

पुलिस आयुक्त मकरंद देउस्कर द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध प्रदर्शन समाप्त किया.

ये भी पढ़ें PM मोदी ने लक्षद्वीप में उठाया स्नॉर्कलिंग और समंदर के किनारों का लुफ्त, कहा-आनंददायक अनुभव था!

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close