विज्ञापन
Story ProgressBack

PM मोदी ने लक्षद्वीप में उठाया स्नॉर्कलिंग और समुंदर के किनारों का लुफ्त, कहा-आनंददायक अनुभव था!

PM Modi in Lakshadweep: पीएम मोदी ने लक्षद्वीप दौरे के दौरान समुंदर के किनारों की तस्वीर शेयर करते हुए कहा, "प्राकृतिक सुंदरता के अलावा, लक्षद्वीप की शांति भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली है. इसने मुझे इस बात पर विचार करने का अवसर दिया कि 140 करोड़ भारतीयों के कल्याण के लिए और भी अधिक मेहनत कैसे की जाए."

Read Time: 4 min
PM मोदी ने लक्षद्वीप में उठाया स्नॉर्कलिंग और समुंदर के किनारों का लुफ्त, कहा-आनंददायक अनुभव था!
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं.

Prime Minister Narendra Modi in Lakshadweep: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लक्षद्वीप के दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने स्नॉर्कलिंग, लक्षद्वीप की प्राकृतिक सुंदरता और समुंदर के किनारे का लुफ्त उठाया. उन्होंने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर करते हुए कहा कि हाल ही में मुझे लक्षद्वीप (Lakshadweep) के लोगों के बीच रहने का अवसर मिला. मैं अभी भी इसके द्वीपों की अद्भुत सुंदरता और यहां के लोगों की अविश्वसनीय गर्मजोशी से आश्चर्यचकित हूं.

पीएम मोदी ने समुंदर के किनारों की तस्वीर शेयर करते हुए कहा, "प्राकृतिक सुंदरता के अलावा, लक्षद्वीप की शांति भी मंत्रमुग्ध कर देने वाली है. इसने मुझे इस बात पर विचार करने का अवसर दिया कि 140 करोड़ भारतीयों के कल्याण के लिए और भी अधिक मेहनत कैसे की जाए."

PM Modi in Lakshadweep

PM मोदी ने लक्षद्वीप दौरे के दौरान समुद्र में जीवन का पता लगाने के लिए 'स्नॉर्कलिंग' का लुफ्त उठाया. जिसके बाद स्नॉर्कलिंग (Snorkelling) का अनुभव शेयर करते हुए उन्होंने कहा, "जो लोग अपने अंदर के रोमांच को अपनाना चाहते हैं, उनके लिए लक्षद्वीप आपकी सूची में होना चाहिए. अपने प्रवास के दौरान, मैंने स्नॉर्कलिंग का भी प्रयास किया. यह कितना आनंददायक अनुभव था!"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मुझे अगत्ती, बंगाराम और कावारत्ती में लोगों से बातचीत करने का अवसर मिला. मैं द्वीप के लोगों को उनके आतिथ्य के लिए धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा, "लक्षद्वीप में हमारा ध्यान उन्नत विकास के माध्यम से जीवन का उत्थान करना है. भविष्य के बुनियादी ढांचे के निर्माण के अलावा बेहतर स्वास्थ्य देखभाल, तेज इंटरनेट और पीने के पानी के अवसर पैदा करने के साथ-साथ स्थानीय संस्कृति को भी बचाए रखना है. जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, वे इसी भावना को दर्शाते हैं."

PM Modi in Lakshadweep

पीएम मोदी ने आगे कहा, "विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत हुई. यह प्रत्यक्ष रूप से देखना प्रेरणादायक है कि कैसे ये पहल बेहतर स्वास्थ्य, आत्मनिर्भरता, महिला सशक्तिकरण, बेहतर कृषि पद्धतियों और बहुत कुछ को बढ़ावा दे रही हैं. मैंने जो जीवन यात्राएं सुनीं, वे सचमुच दिल को छूने वाली थीं."

PM Modi in Lakshadweep

पीएम मोदी ने समुद्र किनारे सुबह की सैर की. उन्होंने सैर के दौरान की फोटो शेयर करते हुए कहा, "प्राचीन समुद्र तटों के साथ सुबह की सैर भी शुद्ध आनंद के क्षण थे." इसके साथ ही उन्होंने कहा, "लक्षद्वीप सिर्फ द्वीपों का एक समूह नहीं है, यह परंपराओं की एक कालातीत विरासत है और इसके लोगों की भावना का एक प्रमाण है. मेरी यात्रा सीखने और बढ़ने की एक समृद्ध यात्रा रही है."

PM Modi in Lakshadweep

ये भी पढ़ें - किसकी गोली लगने से दूध पी रही 6 महीने की मासूम की हुई मौत? सुनिए मां की जुबानी

ये भी पढ़ें - वंदे भारत, शताब्दी, तेजस, दुरंतो और राजधानी की रफ्तार हो रही कम ! हकीकत क्या है?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close