विज्ञापन
Story ProgressBack

बैगा आदिवासियों को अब तक नहीं मिला PM आवास योजना का लाभ, कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में अन्य समाज के लोगों को पीएम आवास मिल गया है लेकिन बैगा आदिवासी अभी भी कच्चे घरों में रह रहे हैं. उन्हें पीएम आवास का लाभ नहीं मिला. कई बार सरपंच सचिव से मौखिक रूप से कहा गया लेकिन उन्हें आज तक लाभ ही नहीं मिला. 

Read Time: 2 min
बैगा आदिवासियों को अब तक नहीं मिला PM आवास योजना का लाभ, कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण
बैगा आदिवासियों को अब तक नहीं मिला PM आवास योजना का लाभ

Shahdol News: शहडोल (Shahdol) जिले में बड़ी संख्या में बैगा आदिवासियों (Baiga Tribe) को अब तक प्रधानमंत्री आवास योजना (PM Awas Yojana) का लाभ नहीं मिल पाया है. ताजा मामला शहडोल जिले के गोहपारू ब्लॉक के गांव देवरी नंबर 2 का है. यहां बहुतायत संख्या में बैगा आदिवासियों का परिवार निवास करता है. लेकिन अब तक इन्हें प्रधनमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पाया है.

यह भी पढ़ें : 'कांग्रेसियों को अब बोस की विचारधारा पर चलना होगा', राहुल की यात्रा पर हमले के विरोध में MP में धरना

कलेक्ट्रेट पहुंचे ग्रामीण

मंगलवार को देवरी नंबर-2 गांव के बैगा आदिवासियों का परिवार कलेक्ट्रेट पहुंचा और पीएम आवास योजना में घर दिलाने की मांग की. ग्रामीणों का आरोप है कि गांव में अन्य समाज के लोगों को पीएम आवास मिल गया है लेकिन बैगा आदिवासी अभी भी कच्चे घरों में रह रहे हैं. उन्हें पीएम आवास का लाभ नहीं मिला. कई बार सरपंच सचिव से मौखिक रूप से कहा गया लेकिन उन्हें आज तक लाभ ही नहीं मिला. 

यह भी पढ़ें : खनिज ब्लॉक की नीलामी में MP को मिला पुरस्कार, CM मोहन यादव ने कहा-फिर नंबर 1 बना अपना मध्‍यप्रदेश

अधिकारियों ने दिया आश्वासन

उनका कहना है कि सर्वे के बाद भी आवास पोर्टल में उनका नाम नहीं जोड़ा गया है. इस मामले में सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग ने ग्रामीणों से बात की और कहा कि जल्द ही इन लोगों के नाम पीएम आवास में जोड़ने के लिए कार्रवाई की जाएगी. सरकार की ओर से विशेष संरक्षित जाति बैगा आदिवासियों के लिए जन मन कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इसके बावजूद बैगा आदिवासी अब भी शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभ से वंचित हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close