विज्ञापन

जरा बचकर ! ATM में खड़े-खड़े हुआ फ्रॉड, आप मत करना एक ये गलती

Fraud Alert in MP : अब बैंकों के ATM बूथ भी धोखेबाजों की गिरफ्त में हैं. शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मैहर जिले में एक महिला ATM फ्रॉड का शिकार हो गई. बेटी के जन्मदिन की तैयारियों के लिए ATM बूथ में पैसे निकालने गई महिला से आरोपियों ने मदद के बहाने पासवर्ड जान लिया.

जरा बचकर ! ATM में खड़े-खड़े हुआ फ्रॉड, आप मत करना एक ये गलती
Photo Credit : META AI

ATM Fraud in MP : अब बैंकों के ATM बूथ भी धोखेबाजों की गिरफ्त में हैं. शुक्रवार को मध्यप्रदेश के मैहर जिले में एक महिला ATM फ्रॉड का शिकार हो गई. बेटी के जन्मदिन की तैयारियों के लिए ATM बूथ में पैसे निकालने गई महिला से आरोपियों ने मदद के बहाने पासवर्ड जान लिया. इसके बाद ATM बदलकर उसे 25 हजार रुपए की चपत लगा दी. महिला को धोखाधड़ी का अहसास तब हुआ जब उसके पति के पास बैंक का SMS पहुंचा. बताया जाता है कि अमरपाटन के यूनियन बैंक के ATM बूथ में महिला संगीता चतुर्वेदी पति शैलेन्द्र चतुर्वेदी के साथ धोखाधड़ी की गई है. घटना के बाद पुलिस ने CCTV चेक किया. अब आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पहले से मौजूद थे युवक

महिला पैसे निकालने के लिए ATM के अंदर गई, तभी बाहर से रेकी कर रहे 2 युवक भी उसी ATM बूथ के अंदर प्रवेश कर गए. महिला ने अनजान युवकों को ATM देते हुए पैसे निकालने की मदद लेनी चाही. युवक द्वारा ATM में कार्ड डालकर पासवर्ड डालने के लिए कहा. इस तरह से ATM पासवर्ड की जानकारी लगते ही सिर्फ  उसी ATM पर कार्ड डालने की बात कहकर पीछे हट गया और अपने पैंट की जेब में रखे कई ATM कार्ड में से यूनियन बैंक का दूसरा कार्ड उसके हाथ में पकड़ा दिया.

कैसे भटकाया ध्यान ? 

आरोपियों ने महिला का ध्यान भटकाने के लिए ATM बूथ के बाहर खड़ी उसकी बेटी को बुलाने के लिए कहा. उसी समय महिला के बाहर की ओर घूमते ही युवक हाथ में लिए नकली ATM को मशीन में डाल देता है और असली ATM को अपनी जेब में रख लेता है. महिला को अन्य किसी ATM से पैसे निकालने की सलाह दे देता है. महिला के बाहर निकलते ही बदमाश बाइक से फरार हो जाते हैं.

बेटी के जन्मदिन पर ठगी 

महिला पति का ATM कार्ड लेकर बेटी के जन्मदिन पर 2000 रुपये निकालने के लिए आई थी. 10 मिनट बाद ही महिला के पति के मोबाइल में दस हजार रुपये निकलने का मैसेज आता है. जिसके बाद पति द्वारा पत्नी को मोबाइल पर आए मैसेज की जानकारी दी गई. बात करते-करते ही पुनः दस हजार और फिर 5 हजार का मैसेज आता है. जब तक माजरा कुछ समझ में आता, महिला के साथ 25 हजार रुपयों की चोरी हो चुकी थी. महिला ने अमरपाटन थाने में सूचना दी. पुलिस ने CCTV फुटेज निकाल कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें : 

Fraud Baba: तंत्र-मंत्र के नाम पर लाखों की ठगी कर के फरार, खुद को बताया तपस्वी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
MP News: संघर्ष से सरपंच तक का सफर... महिलाओं के लिए मिसाल बनीं सुनीता भलावी
जरा बचकर ! ATM में खड़े-खड़े हुआ फ्रॉड, आप मत करना एक ये गलती
People gathered in last journey of Pradeep Patel Lal of Katni, who was martyred in Sikkim gave a memorable farewell
Next Article
कटनी: शहीद प्रदीप पटेल की अंतिम यात्रा में उमड़ा जनसमूह, नम आंखों से लोगों ने दी श्रद्धांजलि
Close