विज्ञापन

चुनावों से पहले कमलनाथ से मिले राहुल, दो घंटे की ये मुलाकात क्यों है खास?

Assembly Election 2024- लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ से मुलाकात की. जानें क्यों अहम है ये मुलाकात.

चुनावों से पहले कमलनाथ से मिले राहुल, दो घंटे की ये मुलाकात क्यों है खास?

Assembly Election 2024- लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने सोमवार को नई दिल्ली में वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमल नाथ से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र और झारखंड में अगले चरण के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक स्थिति पर चर्चा की. 

गांधी मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे और दोपहर के भोजन पर कई मुद्दों पर चर्चा की. नाथ के कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि यह मुलाकात करीब दो घंटे तक चली. नाथ ने इस "शिष्टाचार भेंट" के लिए गांधी का आभार व्यक्त किया. 

‘पार्टी के हित में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा'

बैठक की एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ ने एक्स पर कहा, "लोकसभा में विपक्ष के नेता श्री राहुल गांधी जी ने पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ जी से उनके आवास पर मुलाकात की और दोपहर के भोजन पर पार्टी के हित में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की."

कमल नाथ को संगठन में मिल सकती है बड़ी भूमिका! 

यह मुलाकात कमल नाथ की गांधी से यहां मुलाकात के एक महीने बाद हुई है. ऐसी अटकलें हैं कि कमल नाथ को संगठन में कोई भूमिका मिल सकती है. पिछले साल विधानसभा चुनावों में पार्टी की करारी हार के बाद कथित तौर पर राहुल गांधी कमल नाथ से नाराज थे. 

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और वह राज्य में एक भी सीट नहीं जीत पाई.  नाथ के बेटे नकुल नाथ भी छिंदवाड़ा में अपने पारिवारिक गढ़ से चुनाव हार गए. नौ बार सांसद रह चुके नाथ के करीबी सूत्रों ने कहा कि यह बैठक पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा दिग्गज नेता को दिए जाने वाले महत्व का संकेत है और इससे नाथ के भाजपा में शामिल होने की सभी अटकलों पर भी विराम लग गया है, जो लोकसभा चुनावों से पहले जोर पकड़ रही थीं.

चुनाव तारीखों के ऐलान के बीच हुई मुलाकात

यह बैठक ऐसे दिन हुई है, जब महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनावों की घोषणा की गई है. महाराष्ट्र में 20 नवंबर को एक चरण में चुनाव होंगे, जबकि झारखंड में 13 और 20 नवंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे. दोनों राज्यों के मतों की गिनती 23 नवंबर को होगी. 

ये भी पढ़ें- ओ स्त्री कल आना ! इंदौर के कॉलेज में मिले डरावने निशान, दरवाजा खुलते ही दंग रह गया स्टाफ

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Sharad Purnima 2024: पूर्णिमा पर खीर के महत्व से लेकर मां लक्ष्मी की पूजा विधि, कथा व मंत्र सब कुछ जानिए
चुनावों से पहले कमलनाथ से मिले राहुल, दो घंटे की ये मुलाकात क्यों है खास?
sharad-purnima-2024-kheer-benefits-amrit-barish-Chandarma-shubh-muhurat-significance-kheer-recipe-or-sharad-purnima-kheer-rakhne-ka-samay
Next Article
Sharad Purnima 2024: शरद पूर्णिमा पर क्यों है खीर का महत्व? मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए क्या करें?
Close