विज्ञापन

Asia's Tallest Man: 'खली अगर रेसलिंग के महानायक, तो मैं लंबाई का महानायक', महामृत्युंजय मंदिर पहुंचे धर्मेंद्र सिंह 

Asia's Tallest Man in Rewa: लिम्का बुक का रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने वाले एशिया के सबसे लंबे आदमी रीवा पहुंचे. यहां उन्होंने महामृत्युंजय मंदिर में दर्शन किया और पत्रकारों से चर्चा की. आइए आपको इनके बारे में और थोड़ा विस्तार से बताते हैं. 

Asia's Tallest Man: 'खली अगर रेसलिंग के महानायक, तो मैं लंबाई का महानायक', महामृत्युंजय मंदिर पहुंचे धर्मेंद्र सिंह 
एशिया के सबसे लंबे आदमी है धर्मेंद्र सिंह

Dharmendra Singh in Rewa: एशिया के सबसे लंबे आदमी (Asia's Tallest Man) 8 फुट एक इंच के धर्मेंद्र सिंह मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा पहुंचे. यहां उन्होंने रीवा किला स्थित महामृत्युंजय मंदिर (Mahamrityunjay Mandir) पहुंचकर दर्शन किया और पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने कहा कि सब कोई मिलकर पढ़ते, हंसते-खेलते, अपना जीवन बिताये. खली को लेकर उन्होंने कहा कि खली अगर रेसलिंग के महानायक है, तो मैं लंबाई का महानायक हूं. मुकेश खन्ना के साथ जल्द ही शक्तिमान फिल्में नजर आऊंगा. इनका नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है. 

यहां हुआ था सबसे लंबे आदमी का जन्म

लिम्का बुक में अपनी जगह बनाने वाले धर्मेंद्र सिंह का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नरहरपुर कसियाही गांव में हुआ था. इनके परिवार में माता-पिता के अलावा दो भाई और तीन बहन है. धर्मेंद्र सिंह कहते हैं कि ज्यादा लंबाई होने की वजह से बहुत परेशानी का भी सामना करना पड़ता है. लेकिन, लोगों का आकर्षण उन परेशानियों को भुला देता है. उन्होंने बताया कि वह जहां भी जाते हैं, लोग उन्हें कौतूहल से देखते हैं और ढेर सारा प्यार देते हैं.

एशिया के सबसे लंबे आदमी हैं धर्मेंद्र सिंह

एशिया के सबसे लंबे आदमी हैं धर्मेंद्र सिंह

लिम्का बुक रिकॉर्ड में नाम है दर्ज

धर्मेंद्र सिंह का नाम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है. धर्मेंद्र सिंह एशिया के सबसे लंबे आदमी है. उनकी ऊंचाई 8 फुट 2 इंच है. इस वजह से वह जहां से निकलते हैं, लोग उनको बस देखते ही रह जाते हैं. हर आदमी उनसे मिलना चाहता है, हाथ मिलाना चाहता है. धर्मेंद्र सिंह कहते हैं कि उनकी लंबाई को देखकर अक्सर लोग उनकी तुलना खली से करने लगते हैं. उन्होंने कहा, 'खली रेसलिंग की दुनिया के महानायक है. उनकी जितनी भी तारीफ की जाए कम है. अगर खली रेसलिंग के महानायक हैं, तो मैं भी लंबाई का महानायक हूं.'

ये भी पढ़ें :- Good News: दिवाली के पहले साढ़े 8 लाख कर्मचारियों को मिल जाएगी सैलरी, इस दिन खाते में आएंगे पैसे 

लंबाई की वजह से शादी में आई परेशानी

धर्मेंद्र सिंह की उम्र लगभग 42 साल के आसपास हो गई है. जब उनकी शादी की उम्र थी, उस समय लंबाई 7 फुट के आसपास हुआ करती थी. जिसकी वजह से शादी होने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. ज्यादा हाइट होने की वजह से लड़की नहीं मिल रही थी. बदलते समय के साथ धीरे-धीरे उम्र हो गई, और अब उनका शादी से मोह भंग हो गया है. धर्मेंद्र सिंह पूरी तरह से अपना जीवन समाज सेवा में लगाना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें :- MP New DGP: मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगा नया डीजीपी, ये बड़े नाम आए सामने

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Good News: दिवाली के पहले साढ़े 8 लाख कर्मचारियों को मिल जाएगी सैलरी, इस दिन खाते में आएंगे पैसे 
Asia's Tallest Man: 'खली अगर रेसलिंग के महानायक, तो मैं लंबाई का महानायक', महामृत्युंजय मंदिर पहुंचे धर्मेंद्र सिंह 
Satna Photo viral student raped Police Arrest Accused 
Next Article
MP: पहचान के बाद नियत हुई खराब! फोटो Viral कर छात्रा से रेप करने वाला सलाखों के पीछे
Close