विज्ञापन

MP New DGP: मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगा नया डीजीपी, ये बड़े नाम आए सामने

Madhya Pradesh News DGP: मध्य प्रदेश को जल्द ही नया डीजीपी मिल सकता है. दरअसल, मध्य प्रदेश के वर्तमान डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना का कार्यकाल 30 नवंबर 2024 को खत्म होने वाला है.

MP New DGP: मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगा नया डीजीपी, ये बड़े नाम आए सामने

MP New DGP Appointment: मध्य प्रदेश में पुलिस (MP Police) के नए मुखिया की तलाश तेज हो गई है. दरअसल, 30 नवंबर 2024 को वर्तमान डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना (Sudhir Kumar Saxena) का कार्यकाल खत्म हो रहा है. लिहाजा, मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने नए डीजीपी की तलाश शुरू कर दी है. इसके साथ ही सरकार में कई अधिकारियों के नामों को लेकर मंथन का दौर चला. इस संबंध में राज्य सरकार ने केंद्र में डीओपीटी को 9 नामों का पैनल भेज दिया है.

सरकार ने पैनल भेजने में की देरी

गाइडलाइन के अनुसार 3 महीने पहले पैनल भेजा जाना था. हालांकि, 40 दिन पहले राज्य सरकार ने 9 नामों का पैनल भेजा. इनमें उन अधिकारियों के नाम शामिल हैं, जिन अधिकारियों की सेवा का 30 साल पूरा हो चुका है. इसके साथ ही इन सबका रिकॉर्ड और पूरा ब्यौरा भी भेजा गया है. पीएचक्यू की ओर से बताया गया है कि रिकॉर्ड तैयार कर गृह विभाग को भेज दिया गया है. इसके साथ ही गृह विभाग ने तमाम अधिकारियों के नाम का पैनल केंद्र सरकार को भेज दिया है. 

यह भी पढ़ें- MP BY Polls 2024: बुधनी विधानसभा उपचुनाव हुआ रोचक, इस बागी नेता ने बढ़ाई भाजपा की मुश्किल
 

पैनल में हैं इन 9 पुलिस के बड़े अधिकारियों के नाम 

राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार को जो नामों का पैनल भेजा गया है. उनमें डीजी होमगार्ड अरविंद कुमार, पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के अध्यक्ष कैलाश चंद्र मकवाना, डीजी ईओडब्ल्यू अजय कुमार शर्मा, डीजी जेल जीपी सिंह, पुलिस हाउसिंग कारपोरेशन के एमडी उपेंद्र कुमार जैन, स्पेशल डीजी वरुण कपूर, स्पेशल डीजी आलोक रंजन, डीजी महिल सेल प्रज्ञा ऋचा श्रीवास्तव, एडीजी योगेश मुद्ग़ल के नाम शामिल हैं.इनमें से तीन नामों पर केंद्र सरकार हरी झंडी देगा.फिर, राज्य सरकार इनमें से एक को इस पद पर तैनात कर सकती है. 

यह भी पढ़ें- NDTV World Summit: भारत के 10 साल के काम पर हुई चर्चा, पीएम मोदी ने कहा-जो सपने देखे हैं, उसमें न चैन है न रात
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP By Elections 2024 : मध्य प्रदेश में विपक्षी गठबंधन में फूट, सपा ने घोषित किया उम्मीदवार
MP New DGP: मध्य प्रदेश को जल्द मिलेगा नया डीजीपी, ये बड़े नाम आए सामने
Farmer sets fire to soybean crop In Ujjain 
Next Article
एमपी के इस किसान ने अपनी ही सोयाबीन की फसल में लगा दी आग, जानिए- क्यों उठाया इतना बड़ा कदम
Close