विज्ञापन

MP News: चौथी बार पहुंची एक ही शिकायत तो आग बबूला हुए कलेक्टर, DEO को ऐसे लगाई फटकार

Ashoknagar Collector Subhash Kumar Dwivedi: अशोकनगर में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने एक मामले को लेकर डीईओ नीरज शुक्ला को फटकार लगाई है. दरअसल डीएम ने ये डांट तीन बार शिकायत के बाद भी छात्रा को स्कूल प्रबंधन के द्वारा टीसी और मार्कशीट न देने के मामले में लगाई है.

MP News: चौथी बार पहुंची एक ही शिकायत तो आग बबूला हुए कलेक्टर, DEO को ऐसे लगाई फटकार
छात्रा के इस मामले पर कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने डीईओ नीरज शुक्ला को लगाई फटकार.

MP News In Hindi: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अशोकनगर (Ashoknagar) जिले से निजी स्कूली की चल रही मनमानी को लेकर बड़ी खबर है. मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट में जनसुनवाई के दौरान जब फिर से वही मामला चौथी बार कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी (Collector Subhash Kumar Dwivedi) के सामने आया, तो उन्होंने डीईओ नीरज शुक्ला को फटकार लगाई.

जानें क्या है पूरा मामला

अशोकनगर के राव माधव स्कूल में आरटीई के तहत छह वर्षो से पढ़ाई कर रही एक छात्रा को स्कूल ने टीसी और मार्कशीट देने से इनकार कर दिया. इसके बदले पेरेंट्स से  45000 रुपये की मांग की जा रही थी. पूर्व में इसकी शिकायत छात्रा ने तीन बार कलेक्टर से की थी. लेकिन मंगलवार को चौथी बार यही शिकायत लेकर छात्रा पहुंची तो कलेक्टर सुभाष कुमार द्विवेदी ने मौके पर ही जिला शिक्षा अधिकारी नीरज शुक्ला को बुलाया.  उन्हें फटकार लगाते हुए कहा कि पिछली बार टीसी मार्कशीट दिलवाने को कहा था, आप अब तक नहीं दिला पाए. ऐसे DEO हमें नहीं चाहिए.

ये भी पढ़ें- MP News: कॉलेज का बहाना बनाकर घर से निकली थी छात्राएं, पड़ा छापा तो होटल में इस अवस्था में मिली

छात्रा के पिता ने ये कहा..

छात्रा के पिता जीतू बालू ने बताया की उनकी बेटी अनुष्का नर्सरी से राव माधव स्कूल में पढ़ रही है. वह आरटीआई से पढ़ाई कर रही थी, लेकिन जब स्कूल से टीसी मार्कशीट मांगे, तो उन्होंने 45 हजार रुपये बकाया होना बताया. वह कहने लगे की जो आपने स्कूल में कागजात दिये थे, वो अब हमारे पास नहीं हैं. जुलाई महीने के शुरुआती दिनों से ही कागज लेने वह परेशान हो रहे हैं. इसकी तीन बार शिकायत भी कर चुके हैं. लेकिन शिक्षा विभाग ने अब तक टीसी मार्कशीट नहीं दिलवाई.

ये भी पढ़ें- MP Madarsa Board: एमपी के इस जिले में 56 मदरसों की मान्यता की गई समाप्त, स्कूल शिक्षा मंत्री ने क्या कहा?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
शिवराज मामा के बड़े बेटे की इस दिन होगी सगाई, कार्तिकेय-अमानत की जोड़ी के लिए केंद्रीय मंत्री ने मांगा आशीर्वाद
MP News: चौथी बार पहुंची एक ही शिकायत तो आग बबूला हुए कलेक्टर, DEO को ऐसे लगाई फटकार
public representatives who saved the lives of 42 children were honored on the initiative of the CM, but no action has been taken against the responsible officers
Next Article
Dhar News: 42 बच्चों की जान बचाने वालों का हुआ सम्मान, पर जिम्मेदार अधिकारियों पर कौन मेहरबान!
Close