विज्ञापन
Story ProgressBack

आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनकर निकाली विरोध रैली, नियमित करने और वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग की

Madhya Pradesh News: वेतन विसंगती और नियमित नौकरी ना मिलने की परेशानी से इंदौर जिले के साथ पूरे राज्य की आशा-उषा कार्यकर्ताएं परेशान हैं. इसको लेकर उन्होंने विरोध प्रर्दशन किया और संबंधित अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

Read Time: 2 min
आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनकर निकाली विरोध रैली, नियमित करने और वेतन विसंगतियों को दूर करने की मांग की
आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने निकाली विरोध रैली

Indore News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया. इसमें बड़ी संख्या में इंदौर (Indore) जिले की आशा-उषा कार्यकर्ता (Asha-Usha Workers) शामिल रहीं. ये सभी महिलाएं एक साथ जमा हुई और इन्होंने विरोध रैली निकाली. इसके बाद मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी (Health Officer) को एक ज्ञापन सौंपा गया. इन आशा-उषा कार्यकर्ताओं की मांग है कि इन्हें नियमित किया जाए. साथ ही इनका कहना है कि इनकी वेतन विसंगतियां दूर होनी चाहिए. 

ये भी पढ़ें :- बताइए जिला अस्पताल में चल रहा है खून के दलालों का राज ! एक बोतल खून के लिए चुकाने पड़े ढाई हजार रुपए

शिवराज सरकार के समय से मांग अधुरी

यूनियन की जिला अध्यक्ष कविता सोलंकी और जिला महासचिव नर्मदा त्रिवेदी ने बताया कि वह शिवराज सरकार के समय से अपनी विभिन्न मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रही हैं. वहीं आशा वर्कर्स एंड फैसिलिटेटर्स फेडरेशन ऑफ इंडिया की कर्मियों के राष्ट्रीय फेडरेशन के संयुक्त आह्वान पर 16 फरवरी को आयोजित राष्ट्रव्यापी हड़ताल के संदर्भ में आशा और पर्यवेक्षकों की मांगों के निराकरण की मांग की.  

अधिकारियों को सौंपा ज्ञापन

इस पूरे मामले से जुड़ा एक ज्ञापन आशा-उषा कार्यकर्ताओं ने संभाग आयुक्त कार्यालय और सीएमएचओ को सौंपा. इन आशा-उषा कार्यकर्ताओं की मांग है कि इन्हें नियमित किया जाए. साथ ही इनका कहना है कि इनकी वेतन विसंगतियां दूर होनी चाहिए. इन्होंने विरोध रैली भी निकाली थी.

ये भी पढ़ें :- OTT Release Film & Web Series: 'सालार' से 'द केरल स्टोरी' तक... इस हफ्ते OTT पर रिलीज होगी ये फिल्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close