विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

धार : असामाजिक तत्वों ने की भोजशाला में मूर्ति रखने की कोशिश, मुस्लिम समाज ने ADM को सौंपा ज्ञापन

एडीएम अश्वनी रावत ने कहा कि भोजशाला की सुरक्षा व्यवस्था और दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए हम संज्ञान ले रहे हैं. दूसरी तरफ एडिशनल एसपी डॉ इंद्रजीत बाकलवार ने कहा कि मुस्लिम समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन और पुरातत्व विभाग की शिकायत पर हम सभी बिंदुओं की जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे.

Read Time: 3 min
धार : असामाजिक तत्वों ने की भोजशाला में मूर्ति रखने की कोशिश, मुस्लिम समाज ने ADM को सौंपा ज्ञापन
मुस्लिम समाज ने शहर के ADM को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.
धार:

बीती रात धार जिले की भोजशाला में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा प्रतिमा स्थापित करने का प्रयास किया गया, जिसे पुलिस ने रोक दिया. इस घटना के विरोध में शहर काजी वकार सादिक के नेतृत्व में मुस्लिम समाज ने एडीएम को ज्ञापन सौंपा. वहीं एडीएम अश्वनी रावत ने कहा कि भोजशाला की सुरक्षा व्यवस्था और दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए हम संज्ञान ले रहे हैं. दूसरी तरफ एडिशनल एसपी डॉ इंद्रजीत बाकलवार ने कहा कि मुस्लिम समाज द्वारा दिए गए ज्ञापन और पुरातत्व विभाग की शिकायत पर हम सभी बिंदुओं की जांच कर आगे की कार्रवाई करेंगे.

ज्ञापन में क्या कहा गया

ज्ञापन में कहा गया कि जिस जगह पर मूर्ति स्थापित करने का प्रयास किया वह भोजशाला पुरातत्व सर्वेक्षण भारत सरकार के अधीन संरक्षित स्मारक है. जिसकी सुरक्षा की जिम्मेदारी मध्य प्रदेश पुलिस सहित पुरातत्व सर्वेक्षण द्वारा अधिकृत एजेंसी के कर्मचारियों का है. इस स्मारक की 24 घंटे सुरक्षा की जाती है. इसके बाद भी बीती रात कुछ लोगों ने अवैध रूप से भोजशाला में प्रवेश कर मूर्ति स्थापित करने का प्रयास किया गया. असामाजिक तत्वों ने सुरक्षा के लिए लगी फेंसिंग को क्षतिग्रस्त कर स्मारक में प्रवेश किया.

ये भी पढ़ें - छतरपुर पुलिस ने सात गुमशुदा नाबालिग लड़कियों को ढूंढ़ निकाला, कामयाब हुआ 'ऑपरेशन मुस्कान'

रासुका के तहत कार्रवाई की हुई मांग
    
शहर काजी वकार सादिक ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कुछ लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से इस काम को अंजाम देने का प्रयास किया है, जिससे जिले समेत पूरे प्रदेश की शांति व्यवस्था भंग की जा सके. ऐसे असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर दंडित किया जाए. भविष्य में इस प्रकार की घटना की फिर से ना हो इस पर ध्यान दिया जाए और दोषियों को न केवल केंद्रीय पुरातत्व कानून के अंतर्गत कार्रवाई की जाए, बल्कि उन पर रासुका या जिला बदर जैसी कड़ी कार्रवाई की जाए. शहर काजी ने कहा कि धार गंगा-जमुना तहजीब का शहर है. यहां सब लोग आपसी भाईचारे को साथ रहते हैं. लेकिन कुछ लोग विधानसभा चुनाव में टिकट प्राप्त करने के लिए इस प्रकार की गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें - रीवा में दर्दनाक हादसा, बाइक-वैन की भिड़ंत में पिता-पुत्री की मौत, 6 घायल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close