विज्ञापन
Story ProgressBack

Anna Samvardhan Abhiyan: सीएम मोहन यादव ने दी प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात, इस योजना को दिखाई हरी झंडी

CM Mohan Yadav: योग दिवस के अवसर पर प्रदेश वासियों को सीएम यादव ने खास सौगात दी है. अन्न संवर्धन अभियान को हरी झंडी दिखाई गई है.

Anna Samvardhan Abhiyan: सीएम मोहन यादव ने दी प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात, इस योजना को दिखाई हरी झंडी
सीएम ने दी किसानों को बड़ी सौगात

International Yoga Day 2024: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने शुक्रवार को 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (10th International Yoga Day) के अवसर पर अन्न संवर्धन अभियान (Anna Samvardhan Abhiyan) की शुरुआत की. उन्होंने किसानों को कुडो-कुटकी के बीज भेंट कर अभियान को सफल बनाने का आह्वान किया. सीएम मोहन ने कहा कि 10 साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने संयुक्त राष्ट्र में एक प्रस्ताव पेश किया था, जिसका अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने स्वागत किया था. इसी के तहत आज भारत की योग को पूरी दुनिया में एक साथ अपनाया जा रहा है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा 2014 में इसे अपनाए जाने के बाद, 2015 से 21 जून को विश्व स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता रहा है.

मिल का पत्थर है योग दिवस-सीएम यादव

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस समारोह में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी की योग के लिए अपील को वैश्विक स्तर पर सराहा गया और आज हम 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मना रहे हैं. यह एक मील का पत्थर है जिसे प्रधानमंत्री मोदी ने हासिल किया है.' राज्य के मंत्रियों ने भी राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर योग दिवस समारोह में भाग लिया. पर्यटन और वन विभाग ने कई स्थानों पर योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किए जिसमें बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें :- NEET UGC NET Protest: परीक्षाओं में गड़बड़ी को लेकर MP कांग्रेस का धरना, एकजुटता दिखाने की भी हुई कोशिश

केंद्र सरकार की है योजना

बता दें कि केंद्र सरकार पहले से ही अन्न संवर्धन योजना चला रही है. इसे मुख्य रूप से मोटे अनाज की खेती के लिए किसानों को प्रेरित करने के लिए शुरू किया गया था. इसके अंतर्गत किसानों को विशेष अनुदान देने के प्रावधान किए गए है. अंतरिम बजट में एमपी सरकार ने इस तरह की खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित करने के लिए यह प्रावधान किया था. अब योग दिवस के खास अवसर पर इसे लागू किया गया है. 

ये भी पढ़ें :- MP हाईकोर्ट ने जेल में बंद आरोपी को दी MPPSC एग्जाम देने की अनुमति, 64 करोड़ के ड्रेनेज घोटाले का है आरोप

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP गजब है.. विभाग ने काटी बिजली तो लोगों ने तान दिया अवैध ट्रांसफार्मर, फिर हुआ ऐसा कि नहीं भूलेंगे लोग 
Anna Samvardhan Abhiyan: सीएम मोहन यादव ने दी प्रदेश के किसानों को बड़ी सौगात, इस योजना को दिखाई हरी झंडी
Indore PNB Bank Robbery was robbed in broad daylight, masked robbers opened fire
Next Article
Indore Bank Robbery: पंजाब नेशनल बैंक में दिनदहाड़े लूट, नकाबपोश लुटेरों ने की फायरिंग
Close
;