विज्ञापन

Amarwara By Election Results 2024: साख की लड़ाई में हारे कमलनाथ, बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह 3252 वोट से जीते

Amarwara By Election Results 2024: बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह ने कांग्रेस उम्मीदवार धीरन शाह को 3252 वोटों से हराकर बाजी मारी है. शाह ने अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर एक बार फिर कब्जा जमा लिया है.

Amarwara By Election Results 2024: साख की लड़ाई में हारे कमलनाथ, बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह 3252 वोट से जीते

Amarwara By Election Results 2024: अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी कमलेश प्रताप शाह (Kamlesh Shah) 3252 वोटों से जीत दर्ज की है. शनिवार को हुए मतों की गिनती में उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह को हराया. इस चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली. दरअसल, 17वें राउंड तक कांग्रेस के धीरन शाह लीड में बनाए हुए थे. हालांकि 18वें राउंड से बीजेपी ने लगातार बढ़त बनाई.

बता दें कि  2023 के विधानसभा चुनाव में कमलेश प्रताप शाह को 1,09,765 वोट मिले थे. उन्होंने बीजेपी के मोनिका शाह बट्टी को 25,086 मतों से हराया था. 

बीजेपी नेता ने कहा- 'विकास की जीत हुई'

अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के नतीजों पर बीजेपी जिलाध्यक्ष शेषराव यादव ने कहा कि यह जीत विकास की जीत है. कांग्रेस ने इस चुनाव की चतुराई से आस्था में बदल दिया, इसलिए जीत बहुत छोटे अंतर से हुई है. शेष राव यादव ने अमरवाड़ा की जनता को बधाई देते हुए कहा कि अमरवाड़ा की जनता ने बहुत सही निर्णय लिया है.

कमलेश शाह के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस को झटका

लोकसभा चुनाव से पहले कमलेश शाह कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे. बीजेपी के इस रणनीतिक कदम से पार्टी को छिंदवाड़ा में फायदा भी हुआ. कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर चुनाव हार गए और अब बीजेपी के खाते में अमरवाड़ा विधानसभा सीट भी आ गया. 

दरअसल, कमलेश शाह लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने 29 मार्च को उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया था, जिसके बाद से ये सीट खाली थी. 

कमलनाथ के किले में बीजेपी ने लगाई सेंध 

साख की लड़ाई में एक बार फिर कमलनाथ हार गए. इससे पहले बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में कमलनाथ के किले में सेंध लगाकर जीत दर्ज की थी और अब विधानसभा उपचुनाव में मात दी है. बता दें कि भाजपा इस सीच पर चौथी बार जीत हासिल की है. इससे पहले भारतीय जनता पार्टी 1972, 1990 और 2008 में अमरवाड़ा में विजयी रही थी. जबकि कांग्रेस नौ बार यह सीट जीती है. वहीं जीजीपी एक बार साल 2003 में इस सीट पर कब्जा जमाया था.

ये भी पढ़े: Amarwara By Election Result: अमरवाड़ा उपचुनाव का रिजल्ट आज, 20 राउंड में होगी मतगणना, दांव पर लगी 9 उम्‍मीदवारों की साख

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमबीबीएस स्टूडेंट सुसाइड केस में रूममेट फंसे, दो पर हुआ केस दर्ज, मां ने लगाया था ये आरोप
Amarwara By Election Results 2024: साख की लड़ाई में हारे कमलनाथ, बीजेपी प्रत्याशी कमलेश शाह 3252 वोट से जीते
Gwalior news handicapped employee attempted suicide at the Municipal Corporation headquarters
Next Article
ग्वालियर में दिव्यांग कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास, नगर निगम मुख्यालय में खाया जहर
Close