विज्ञापन

Amarwara By Election Result: अमरवाड़ा उपचुनाव का रिजल्ट आज, 20 राउंड में होगी मतगणना, दांव पर लगी 9 उम्‍मीदवारों की साख

Amarwada by-election Result 2024: अमरवाड़ा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती कुल 20 राउंड में होगी. मतगणना शुरू होने के एक घंटे बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे. इस सीट से 9 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां मुकाबला त्रिकोणीय है.

Amarwara By Election Result: अमरवाड़ा उपचुनाव का रिजल्ट आज, 20 राउंड में होगी मतगणना, दांव पर लगी 9 उम्‍मीदवारों की साख
Amarwara By Election Results: अमरवाड़ा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती आज.

Amarwara By Election Result:  मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) जिले के अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव के नतीजे (Amarwada by-election Result 2024 ) शनिवार, 13 जुलाई को आने वाले हैं. मतगणना आज सुबह 8:30 बजे से शुरू होगी. मतों की गिनती पीजी कॉलेज में हो रही है. यहां 332 मतदान केंद्रों पर हुई वोटिंग के लिए 17 टेबल लगाई गई हैं, जबकि पोस्टल बैलेट्स की मतगणना के लिए 4 टेबल लगाई गई है. सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी. अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव (Amarwada Assembly by-election voting) के लिए 10 जुलाई, 2024 को वोटिंग हुई थी.

अमरवाड़ा में 78.71 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसमें 80 प्रतिशत पुरुष और 77.40 प्रतिशत महिलाओं ने मतदान किया था.

20 राउंड में होगी मतों की गिनती

कुल 20 राउंड में मतों की गिनती होगी. मतगणना शुरू होने के एक घंटे बाद रुझान आने शुरू हो जाएंगे. इस सीट से कुल 9 प्रत्याशी मैदान में हैं. हालांकि यहां त्रिकोणीय मुकाबला देखा जा रहा है. इस बार बीजेपी के कमलेश शाह, कांग्रेस के धीरन शाह और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के देवरावेन भलावी के बीच कांटे की टक्कर है. 

2023 में हुए विधानसभा चुनाव में अमरवाड़ा से कांग्रेस के टिकट पर कमलेश शाह जीते थे, लेकिन लोकसभा चुनाव 2024 से पहले वो बीजेपी में शामिल हो गए. इस वजह से यहां उपचुनाव हो रहा है. हालांकि इससे पहले 2003 में जीजीपी ने अमरवाड़ा सीट जीती थी. इस के बाद कांग्रेस ने नौ बार यह सीट जीती है, जबकि भारतीय जनता पार्टी 1972, 1990 और 2008 में अमरवाड़ा में विजयी रही थी.

9 उम्मीदवारों के किस्मत दांव पर

10 जुलाई को हुए छिंदवाड़ा (Chhindwara) के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (Amarwara Assembly Seat) के उपचुनाव को लेकर लोगों के बीच खासा उत्साह देखने को मिला था. वहीं इस चुनाव में 78.71 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. बता दें कि इस उपचुनाव में 9 उम्मीदवारों के किस्मत दांव पर लगे हुए हैं. यहां से भाजपा से कमलेश प्रताप शाह, कांग्रेस से धीरन शाह सुखराम दास इनवाती, अंहिसा समाज पार्टी से चंद्रदीप टेकाम, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से देवी राव उर्फ देवरावेन भलावी, जन सेवा गोंडवाना पार्टी से एडवोकेट राजकुमार सरेआम, राष्ट्रीय गोंडवाना पार्टी से रीता मरकाम, निर्दलीय से अतुल राजा उईके निर्दलीय से पवन शाह सरेआम और निर्दलीय से शोभाराम भलावी मैदान में हैं.

त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में होगी मतों की गिनती

मतगणना केंद्र पर रहेगी त्रि-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी. केवल अधिकृत पास वाले लोग ही मतगणना हाॅल में प्रवेश कर सकेंगे. हॉल में मोबाइल फोन, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच, आईपैड, कैमरा समेत अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बीड़ी, सिगरेट, गुटखा आदि प्रतिबंधित रहेगा.

ये भी पढ़े: सिख बटालियन की तर्ज पर बनेगी आदिवासी बटालियन, मंत्री बोले- '3 जनजातियों को मिलेगा विशेष लाभ'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बड़वानी: अवैध शराब परिवहन पर पुलिस ने कसा शिकंजा, 15 पेटी शराब समेत ये वाहन जब्त
Amarwara By Election Result: अमरवाड़ा उपचुनाव का रिजल्ट आज, 20 राउंड में होगी मतगणना, दांव पर लगी 9 उम्‍मीदवारों की साख
Payrushan Parva 2024 Samvatsari Fasting, Prayer Paryushan Parv start-and-end-date-everything-you-need-to-know-about-this-Shwetambara and Digambara jain-festival
Next Article
Payrushan Parv 2024: जैन धर्म के अनुयायियों का महापर्व, तप-साधना और आत्मशुद्धि के लिए करते हैं ये काम
Close