विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 23, 2023

ग्वालियर : ऑटो-टेम्पो के बाद ई-रिक्शा चालकों ने भी किया चक्काजाम, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा

ग्वालियर में ऑटो और टेम्पो चालक बीते तीन दिन से काम बंद कर हड़ताल पर हैं. उनका कहना है कि शहर में चल रहे ई-रिक्शा कहीं भी घुस रहे हैं. इनके अंधाधुंध परिचालन से जहां शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ गई है.

Read Time: 3 min
ग्वालियर : ऑटो-टेम्पो के बाद ई-रिक्शा चालकों ने भी किया चक्काजाम, पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा
पुलिस ने एक्शन लेते हुए ई-रिक्शा चालकों को घेरकर लाठीचार्ज किया.
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News: ग्वालियर में ऑटो-टेम्पो चालकों (Tempo Drivers) के बाद अब ई-रिक्शा चालकों (E-Riksha Drivers) ने भी मोर्चा खोल दिया है. ई-रिक्शा चालकों ने आज अचानक फूलबाग पर चक्काजाम कर दिया. इसकी सूचना मिलते ही पुलिस ने उन्हें घेरा और लाठीचार्ज कर खदेड़ दिया, जिसके बाद जाम खुलवाया गया. दरअसल, बीते तीन दिनों से ग्वालियर में ऑटो-टेम्पो चालकों द्वारा हड़ताल (Tempo Drivers Protest) की जा रही है. टेम्पो चालकों ने टेम्पो के रूट में ई-रिक्शा के संचालन को रोकने मांग की थी. जिसके बाद ई-रिक्शा परिचालन की सीमा तीन किलोमीटर तय कर दी गई है. इस बंदिश से नाराज ई-रिक्शा चालकों ने शनिवार को अचानक फूलबाग पर चक्काजाम कर दिया.

ई-रिक्शा का रूट तीन किलोमीटर किया

ग्वालियर में ऑटो और टेम्पो चालक बीते तीन दिन से काम बंद कर हड़ताल पर हैं. उनका कहना है कि शहर में चल रहे ई-रिक्शा कहीं भी घुस रहे हैं. इनके अंधाधुंध परिचालन से जहां शहर की यातायात व्यवस्था बिगड़ गई है, वहीं हम लोगों का धंधा भी चौपट हो गया है. इस आंदोलन के चलते ऑटो-टेम्पो चालक धरना-प्रदर्शन और चक्काजाम भी कर चुके हैं. इसके बाद ट्रांसपोर्ट विभाग (Transport Department Gwalior) और जिला प्रशासन (District Administration Gwalior) ने ई-रिक्शा की सीमा 3 किलोमीटर तय कर दी है. इससे अब ई-रिक्शा चालकों का धंधा प्रभावित होने लगा है.

ये भी पढ़ें - कृपया शस्त्र लाइसेंस के लिए संपर्क न करें... चुनाव आते ही ग्वालियर-चंबल में बढ़ी हथियारों की डिमांड

फूलबाग पर किया चक्काजाम 

आज दोपहर ई-रिक्शा चालक इकट्ठे होकर फूलबाग चौराहा पहुंचे. जहां बीच सड़क पर गाड़ियां लगाकर चक्काजाम शुरू कर दिया. काफी व्यस्त इलाका होने के चलते इलाके के चारों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लगने लगी. जिससे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ गई. 

पुलिस ने किया लाठीचार्ज 

इस चक्काजाम की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को मौके पर भेजा गया. जिसके बाद फोर्स ने एक्शन लेते हुए ई-रिक्शा चालकों को घेरकर लाठीचार्ज किया और उन्हें खदेड़ना शुरू किया. पुलिस का लाठीचार्ज शुरू होते ही ई-रिक्शा चालक अपने वाहन लेकर भागते नजर आए. पड़ाव थाना की टीआई इला टंडन ने बताया कि उन्हें इनके इकट्ठा होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उन्हें हटा दिया गया है. अब चक्काजाम की कोई स्थिति नहीं है.

ये भी पढ़ें - BJP को बड़ा झटका : प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुभाष शर्मा ने दिया इस्तीफा, AAP में हो सकते हैं शामिल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close