विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवपुरी में 67वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता की हुई शुरुआत, पहले दिन खेले गए तीन मुकाबले

शिवपुरी में आयोजित होने वाली 67वीं राज्य स्तरीय अंडर 17 हैंडबॉल प्रतियोगिता में 10 संभागों की 20 टीमें भाग ले रही हैं. टूर्नामेंट की शुरुआत शुक्रवार को फिजिकल स्पोर्ट्स ग्राउंड में हुई. प्रतियोगिता के पहले ही दिन तीन मुकाबले खेले गए.

Read Time: 3 min
शिवपुरी में 67वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता की हुई शुरुआत, पहले दिन खेले गए तीन मुकाबले
हैंडबॉल टूर्नामेंट की शुरुआत रंगारंग आयोजन से हुई.

67th state level handball competition started in Shivpuri: शिवपुरी में आयोजित होने वाली 67वीं राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता (Under 17 Handball Competition) में 10 संभागों की 20 टीमें भाग ले रही हैं. टूर्नामेंट (Handball Competition) में हर संभाग से अंडर 17 पुरुष और महिला टीमें हिस्सा ले रही हैं. इस प्रतियोगिता का शुभारंभ (Handball Competition Started) शुक्रवार को फिजिकल स्पोर्ट्स ग्राउंड पर किया गया. प्रतियोगिता के पहला मुकाबला पुरुष वर्ग में भोपाल वर्सेस जनजातीय विकास टीम के बीच हुआ. जिसमें भोपाल के हैंडबॉल खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए जनजातीय विकास टीम को मुकाबले में हरा दिया. 

वहीं दूसरा मुकाबला महिला वर्ग में शहडोल और रीवा संभागों की टीम के बीच हुआ. जिसमें शहडोल की टीम ने शानदार खेल दिखाते हुए रीवा की टीम को हरा दिया. टूर्नामेंट के पहले दिन एक और मुकाबला खेला गया. शुक्रवार को खेले गए तीसरे मुकाबले में उज्जैन संभाग ने भोपाल संभाग को करारी मात देते हुए टूर्नामेंट में बढ़त बना ली.

67th state level handball competition Shivpuri

प्रतियोगिता का शुभारंभ शुक्रवार को फिजिकल स्पोर्ट्स ग्राउंड पर किया गया.

कुल 42 मैच खेले जाएंगे

बता दें कि राज्य स्तरीय 67 वीं हैंडबॉल प्रतियोगिता में कुल 42 मैच खेले जाने हैं. पहले 20 टीमों के बीच आपस में लीग मैच कराए जाएंगे. जिसके बाद सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. टूर्नामेंट का फाइनल मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा. जिसके बाद 19 दिसंबर को शिवपुरी में रंगारंग कार्यक्रम के बीच इस प्रतियोगिता का समापन किया जाएगा.

67th state level handball competition Shivpuri

टूर्नामेंट में हर संभाग से अंडर 17 महिला और पुरुष टीम हिस्सा ले रही है.

हर रोज होंगे मुकाबले

चार दिन चलने वाली इस राज्य स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में हर रोज मैच कराए जाएंगे. लीग मैच में हर एक टीम को टूर्नामेंट की सभी टीम से खेलना है. महिला वर्ग की टीम प्रत्येक संभाग की टीम से खेलेगी. वहीं पुरुष वर्ग की टीम को भी हर संभाग की टीम से खेलना होगा. लीग मैचों में मिले पॉइंट्स के आधार पर सेमीफाइनल और फाइनल का मुकाबला होगा.

ये भी पढ़ें - Hardik Pandya: IPL से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपकर सभी को चौंकाया

ये भी पढ़ें - हाईकोर्ट जज की कार छीनने वाले छात्रों के लिए 'मामा' शिवराज ने चीफ जस्टिस से लगाई गुहार, कहा-उनका उद्देश्य 'पवित्र'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close