विज्ञापन
Story ProgressBack

Hardik Pandya: IPL से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपकर सभी को चौंकाया

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात टाइटंस ने एक बार आईपीएल की ट्राफी जीती थी वहीं एक बार गुजरात टाइटंस आईपीएल में उपविजेता रही थी.

Read Time: 3 min
Hardik Pandya: IPL से पहले ही मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपकर सभी को चौंकाया
हार्दिक पांड्या बने मुंबई इंडियंस के कप्तान

Hardik Pandya: आईपीएल 2024 के शुरू होने से पहले आईपीएल (IPL) से एक धमाकेदार खबर सामने आई है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सभी को चौंकाते हुए हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंप दी है. हार्दिक पांड्या इससे पहले आईपीएल में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) की कप्तानी कर चुके हैं और अपनी टीम को खिताब भी जीता चुके हैं. हार्दिका पांड्या मुंबई इंडियंस के साथ लंबे समय तक जुड़े रहे थे बाद में वो गुजरात टाइटंस में आ गए थे, और अब एक बार फिर वो मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए नजर आएंगे.

गुजरात टाइटंस के बाद इस साल हार्दिक की हो गई घर वापसी

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम इंडिया के लिए भी टी20 में कप्तान की भूमिका निभा चुके हैं. इससे पहले हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya Captain MI IPL 2024) गुजरात टाइटन्स के साथ औपचारिक ऐलान के बाद अपने घर मुंबई इंडियंस लौट आए. गुजरात टाइटन्स ने रिटेंशन सूची में अपने आईपीएल विजेता कप्तान का नाम रखा था, जिससे काफी हैरानी हुई थी, लेकिन हार्दिक का ट्रेड ऑफ पूरा होने के बाद डील औपचारिक हो गई और वह एमआई के खिलाड़ी बन गए. हार्दिक पांड्या को लेकर काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे कि इस बार मुंबई इंडियंस उनको अपनी टीम में ले सकती है.

ये भी पढ़ें India vs Sourh Africa Match: भारत ने साउथ अफ्रीका को 106 रनों से हराया, सूर्यकुमार यादव और कुलदीप यादव चमके

रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस 5 बार जीती है ट्राफी

कहा ये जा रहा था कि मुंबई भविष्य को देखते हुए हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के विकल्प के रूप में तैयार कर रही है, लेकिन मुंबई ने अभी से हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाकर सभी को चौंका दिया है. इससे पहले रोहित शर्मा काफी समय से मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे. उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांच बार आईपीएल की ट्राफी जीती थी.

ये भी पढ़ें MP News: कौन हैं सीधी के सौम्य पांडे, जो अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट में दिखा रहे अपना जलवा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close