विज्ञापन
Story ProgressBack

चुटकियों में गायब हो जाएगा Face Fat, बस फॉलो करें ये तरीका

चेहरे की चर्बी किसी को पसंद नहीं आती है, चेहरे की चर्बी को कम करने में काफी समय लगता है लेकिन हम आपको फेस फैट को बर्न करने के लिए कुछ ऐसे उपाय (Face Fat Burn Karne Ke Upay) बता रहे हैं, जिन्हें फ़ॉलो करके आप चेहरे को सुंदर और पतला बना सकते हैं.

चुटकियों में गायब हो जाएगा Face Fat, बस फॉलो करें ये तरीका
Face Fat Burn Karne Ke Upay | चुटकियों में गायब हो जाएगा Face Fat, बस फॉलो करें ये तरीका

How To Remove Facial Fat: हर कोई स्लिम-ड्रिम और फिट रहना चाहता है लेकिन कई बार ज़िद्दी चर्बी को बर्न करने में पसीने छूट जाते हैं और यदि ये फैट चेहरे पर हो तब तो सबसे ज्यादा परेशानी होती है. चेहरे की चर्बी किसी को पसंद नहीं आती है, चेहरे की चर्बी को कम करने में काफी समय लगता है लेकिन हम आपको फेस फैट को बर्न करने के लिए कुछ ऐसे तरीके (Face Fat Burn Karne Ke Upay) बता रहे हैं, जिन्हें फ़ॉलो करके आप चेहरे को सुंदर और पतला बना सकते हैं.

चीनी से बना लें दूरी

चीनी का कम से कम सेवन करें, कैलरी कम करने के अलावा चीनी और बाकी अन्य प्रोसेस्ड फूड न खाएं, कार्बोहाइड्रेट का काफ़ी कम मात्रा में सेवन करना चाहिए, चेहरे और पेट के आस पास के अनवॉन्टेड फ़ैट को शुगर से जोड़ा जाता है. ऐसे में ज़रूरी है कि चीनी का कम से कम सेवन करें.

 प्रोटीन से भरी चीजें खाएं

एक हेल्दी लाइफस्टाइल में ताज़े फल और सब्ज़ियां भी शामिल होती हैं. चेहरे के फ़ैट को कम करने के लिए प्रोटीन से भरी चीजें खाएं, इसके साथ ही नमक और तले हुए स्नैक्स का न खाएं क्योंकि ये ब्लड शुगर और सोडियम लेवल को बढ़ाते हैं और एक्स्ट्रा चर्बी मैं भी योगदान करते हैं.

व्यायाम करें

चेहरे की चर्बी को केवल चेहरे के व्यायाम से कम नहीं किया जा सकता है. अपने पूरे शरीर में फैट को बर्न करना भी ज़रूरी है. फैट को कम करने से आप अपने चेहरे की चर्बी कम कर सकते हैं. वर्कआउट रुटीन को फ़ॉलो करें और कार्डियो करना न भूलें.

शराब का न करें सेवन

अत्यधिक डिहाइड्रेशन से शरीर में कई प्रकार की समस्या होती है. जैसे शराब का सेवन करने से शरीर में जमा पानी, चेहरे में पानी की कमी की वजह हो सकता है, जो चेहरे को फूला हुआ छोड़ सकता है. शराब का सेवन करने से वजन भी बढ़ता है. काफी ज़्यादा कैलरी लेने से भी आपकी रोज़ाना कैलरी का Consumption बढ़ता है जिससे वजन भी बढ़ जाता है.

सोडियम की खपत

सोडियम की खपत को सीमित करने से आपको वॉटर रिटेंशन में मदद मिलती है. जैसे-जैसे आपका शरीर पानी छोड़ता है. आप समग्र रूप से हल्का महसूस करेंगे और चेहरे पर अंतर दिखने लगेगा.

फाइबर का सेवन

अपनी डाइट में फाइबर से भरपूर चीज़ों को शामिल करें, गाल की चर्बी को कम करने और अपने चेहरे को पतला करने के लिए फाइबर से भरपूर फ्रूट्स खाएं क्योंकि इन्हें खाने से पेट लंबे समय तक भरा रहता है और भूख नहीं लगती है.

यह भी पढ़ें: डार्क अंडरआर्म को साफ करने के लिए टूथपेस्ट में मिला लें ये चीजें फिर देखें कमाल...

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
बारिश में भी नहीं होगा मेकअप खराब, बस अपनाएं ये टिप्स 
चुटकियों में गायब हो जाएगा Face Fat, बस फॉलो करें ये तरीका
Even expensive hair products are not having any effect, then onion juice will do wonders for your hair.
Next Article
महंगे प्रोडक्ट्स Bye-Bye ! बालों में एक बार लगाएं प्याज का रस फिर देखें कमाल 
Close
;