विज्ञापन
Story ProgressBack

स्ट्रेस कम करने से लेकर Ice-Cream खाने से होते हैं ये अनेक फायदे, सर्दियों में भी उठा सकते हैं लुत्फ़

आइसक्रीम सेहत के लिए काफ़ी फायदेमंद भी होती है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन कैलोरीज और विटामिन मौजूद होते हैं. जिससे सेहत को बहुत फायदा पहुंचता है. इसके अलावा आइसक्रीम स्ट्रेस कम करने का भी काम करती है.

Read Time: 3 min
स्ट्रेस कम करने से लेकर Ice-Cream खाने से होते हैं ये अनेक फायदे, सर्दियों में भी उठा सकते हैं लुत्फ़

हम अक्सर देखते हैं कि सर्दियों के मौसम (Winters Season) के आते ही लोग ठंडी चीजों  से परहेज करना शुरू कर देते हैं. यहां तक कि कई लोग पानी भी गर्म करके पीते हैं और गर्म चीजों का सेवन करते हैं. अधिकतर लोगों के सामने अगर सर्दियों में आइसक्रीम (Ice-cream) खाने की बात भी कर लो तो वे घबरा जाते हैं और आइसक्रीम खाने से होने वाली तमाम तरह की बीमारियों की चर्चा करने लग जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आइसक्रीम खाने के कई सारे फायदे (Benefits of ice-cream) भी हैं. आइए जानते हैं आइसक्रीम से जुड़ी कुछ बातों के बारे में....

आइसक्रीम सेहत के लिए काफ़ी फायदेमंद भी होती है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन कैलोरीज और विटामिन मौजूद होते हैं. जिससे सेहत को बहुत फायदा पहुंचता है. इसके अलावा आइसक्रीम स्ट्रेस कम करने का भी काम करती है. आइए नजर डालते हैं आइसक्रीम से जुड़े रोचक तथ्यों के बारे में....

ये भी पढ़ें- Health Tips : अनार में छिपे है सेहत के कई राज, खून बढ़ाने के साथ-साथ स्किन और बालों के लिए भी है फायदेमंद

विटामिन

आइसक्रीम विटामिन सी से भरपूर होती है. इसमें विटामिन ए, B2 और B12 पाया जाता है. जो हमारे शरीर के लिए बेहद ज़रूरी होता है आपको जानकर हैरानी होगी कि आइसक्रीम खाने से विटामिन की पूर्ति होती है, जिससे त्वचा में निखार आता है और हड्डियां भी मज़बूत होती हैं. इसके साथ-साथ आंखों की रोशनी भी बढ़ती है.

प्रोटीन की पूर्ति
यदि आप आइसक्रीम खाते हैं तो शरीर में प्रोटीन की कमी नहीं होती है.आइसक्रीम खाने से मांसपेशियां मजबूत होती हैं और बोन्स डैनसिटी बढ़ती है.

तनाव दूर करने में
जिन लोगों को स्ट्रेस की समस्या रहती है. वे आइसक्रीम खाते हैं तो उन्हें स्ट्रेस और टेंशन से आराम मिलता है. इससे दिमाग शांत होता है और चिड़चिड़ापन कम होता है.

ओमेगा 3 और विटामिन डी
आइसक्रीम में ओमेगा 3 और विटामिन डी भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध होता है. ओमेगा-3 दिमाग, त्वचा और बालों के लिए ज़रूरी है. शरीर के लिए विटामिन-डी भी बहुत जरूरी है.

यह भी पढ़ें : Relationship Tips : गुस्से में अपने पार्टनर को भूलकर भी न कहें ये शब्द, बिगड़ जाएगा रिश्ता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close