विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 20, 2023

Relationship Tips : गुस्से में अपने पार्टनर को भूलकर भी न कहें ये शब्द, बिगड़ जाएगा रिश्ता

कपल्स की लड़ाई में हम अक्सर दखते हैं कि गुस्से में आकर ऐसे शब्द निकल जाते हैं जिसे सुनकर आपके पार्टनर को आघात पहुंच सकता है और शब्द चुभ जाते हैं इसीलिए कभी भी इन शब्दों को मुँह से नहीं निकालना चाहिए. यदि आप अपने पार्टनर से ऐसे शब्द कहते हैं तो इससे सेल्फ़ रिस्पेक्ट पर चोट पहुँचती है और रिश्ता कभी सुधर नहीं पाता है.

Relationship Tips : गुस्से में अपने पार्टनर को भूलकर भी न कहें ये शब्द, बिगड़ जाएगा रिश्ता
गुस्से में अपने पार्टनर को भूलकर भी न कहें ये शब्द, बिगड़ जाएगा रिश्ता

Relationship Tips : हर रिश्ते में खट्टी-मीठी नोंक-झोंक होती रहती है. रिश्तों में छोटी-मोटी बातों पर पार्टनर (Couples Fight) से लड़ाई होना भी आम बात है. लेकिन लड़ाई में अक्सर हम देखते हैं कि गुस्सा बहुत बड़ा दुश्मन बन जाता है और गुस्से में आकर हम ऐसी बातें कह जाते हैं जिसके चलते रिश्ता टूटने की नौबत आ जाती है. ऐसे में इस बात का खास ख्याल रखना चाहिए कि लड़ाई पर गुस्सा हावी (Anger Issue) न हो और गुस्से में कभी कोई ऐसी बात न निकले जिससे आपके पार्टनर से रिश्ता खराब न हो, आइये जानते हैं उन बातों के बारे में जो भूलकर भी अपने पार्टनर से नहीं कहनी चाहिए....

कपल्स की लड़ाई में हम अक्सर दखते हैं कि गुस्से में आकर ऐसे शब्द निकल जाते हैं जिसे सुनकर आपके पार्टनर को आघात पहुंच सकता है और शब्द चुभ जाते हैं इसीलिए कभी भी इन शब्दों को मुँह से नहीं निकालना चाहिए.

1. आई हेट यू

लड़ाई झगड़े में ग़ुस्से में आकर कभी भी आई हेट यू जैसे शब्द नहीं कहना चाहिए, इससे आपके पार्टनर को हर्ट हो सकता है और रिश्ता सुधरने के बजाय और बिगड़ जाता है.

2. गलती की तुमसे रिश्ता बनाकर

जब भी कोई लड़ाई होती है तो हम ग़ुस्से में आकर ऐसी चीज़ें कह जाते हैं जो हम कहना भी नहीं चाहते हैं. कभी भी कपल्स को लड़ाई में 'गलती की रिश्ता बनाकर' जैसे शब्द नहीं बोलना चाहिए इससे लड़ाई घटने की बजाय और बढ़ जाती है.

3. पास्ट से जुड़ी बातें

लड़ाई झगड़े में अपने पार्टनर को उसके पास्ट से जुड़ी बातों का ताना नहीं देना चाहिए, ऐसे में वर्तमान में हो रहे मुद्दे को सुलझाने पर ध्यान देना चाहिए, ना कि पिछली पास्ट की बातें निकाल कर लड़ाई और बढ़ानी चाहिए.

4. बहुत घटिया इंसान हो तुम

कभी भी लड़ाई में 'बहुत घटिया इंसान हो तुम' जैसे शब्द नहीं इस्तेमाल करना चाहिए, यदि आप अपने पार्टनर से ऐसे शब्द कहते हैं तो इससे सेल्फ़ रिस्पेक्ट पर चोट पहुँचती है और रिश्ता कभी सुधर नहीं पाता है.

5. दूसरों से कम्पेयर करना 

आप कभी भी लड़ाई झगड़े के दौरान ग़ुस्से में आकर अपनी किसी बेहतर इंसान से नहीं करना चाहिए, इससे पार्टनर के आत्म सम्मान को ठेस पहुँचती है जिसमें लड़ाई और बढ़ती जाती है.

(Disclaimer: इस खबर में बताई गई बातें आम जानकारी पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी प्रकार की पुष्टि या दावा नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए संबंधित विशेषज्ञ से ही सलाह लें.)

यह भी पढ़ें : Mobile Addiction: उठते ही मोबाइल इस्तेमाल करने की आदत पड़ सकती है भारी, जानिए नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan 2024: ज्योतिषाचार्य ने कहा- पांच सोमवार के साथ 6 विशेष योग में शिवालयों में पूरे महीने होंगे अभिषेक
Relationship Tips : गुस्से में अपने पार्टनर को भूलकर भी न कहें ये शब्द, बिगड़ जाएगा रिश्ता
Shivling Darshan: Seeing Shivling in dreams gives signs of change in life, know what astrology says
Next Article
Shivling Darshan: सपने में दिखते हैं शिवलिंग तो हो सकते हैं ये बदलाव, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?
Close
;