विज्ञापन
Story ProgressBack

Sawan 2024: सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पंडित जी से जान लीजिए पूरी दशा

Horoscope: इस बार सावन का महीना 3 राशि (Shubh Rashi) के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. पंडित दुर्गेश ने इसकी जानकारी दी है, आइए हम आपको बताते हैं, इस महीने के अंत में किन 3 राशियों (Zodiac sign) की क़िस्मत चमकने वाली है.

Read Time: 3 mins
Sawan 2024: सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पंडित जी से जान लीजिए पूरी दशा
सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Sawan 2024: भोलेनाथ के भक्तों का प्रिय माह सावन कुछ ही दिनों में शुरू हो जाएगा, देवों के देव महादेव के साथ-साथ मां पार्वती की भी सावन में पूजा की जाती है. सावन के महीने में भगवान शिव की पूजा करने से हर मनोकामना पूरी होती है और जीवन में खुशियों का आगमन होता है. इस व्रत के पुण्य प्रताप से अविवाहित जातकों की शादी हो जाती है और उन्हें मनचाहा वर या वधू मिलता है. इस बार सावन का महीना 3 राशि (Shubh Rashi) के जातकों के लिए बेहद शुभ होने वाला है. पंडित दुर्गेश ने इसकी जानकारी दी है, आइए हम आपको बताते हैं, इस महीने के अंत में किन 3 राशियों (Zodiac sign) की क़िस्मत चमकने वाली है.

कर्क राशि

वर्तमान ग्रह दशा की स्थिति से कर्क राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत शुभ होगा, इस महीने में सूर्य बुध एवं शुक्र कर्क राशि में विराजमान हैं और देवगुरू बृहस्पति आय भाव को देख रहे हैं. कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा और आराध्य देवों के देव महादेव है, कर्क राशि के जातक सावन सोमवार पर धूप-दीप से भगवान शिव का अभिषेक करें तो उनकी हर मनोकामना पूरी होगी.

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सावन का महीना बेहद शुभ होने जा रहा है सावन के महीने में भगवान शिव की आराधना करने से मकर राशि के जातकों के सभी अधूरे काम पूरे हो जाएंगे साथ ही आए और सौभाग्य में भी वृद्धि होगी यदि मकर राशि के जातक कुछ नया करने की सोच रहे हैं तो आने वाले समय में परिश्रम का फल प्राप्त होगा, सावन महीने में प्रत्येक दिन जल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए.

कुंभ राशि

कुम्भ राशि के जातकों के लिए सावन का महीना शुभ साबित होगा, इस महीने शिवजी की कृपा पाने के लिए कुंभ राशि के जातकों को भोलेनाथ की पूजा-अर्चना करनी चाहिए, सावन महीने में कुम्भ राशि के जातक गंगा जल से भगवान शिव का अभिषेक करें तो उनकी सारी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: Sawan 2024: क्यों सावन में पहनते हैं हरा रंग? इस रंग को बारिश में शुभ किस लिए कहा गया है? जानिए यहां

Disclaimer: (यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bye Bye Tension ! लगेज पैक करने के काम आएंगे ये Travel Tips & Tricks
Sawan 2024: सावन में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, पंडित जी से जान लीजिए पूरी दशा
Jaya Parvati vrat On which day is Jaya Parvati puja, know the date, time and importance of fasting here
Next Article
Jaya Parvati Vrat 2024: किस दिन पड़ रही है जया पार्वती व्रत, इस दिन का मुहूर्त और महत्व जानिये यहां
Close
;