विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

सानिया मिर्जा ने खोले अपनी फिटनेस के राज, बताया कैसे बिरयानी खाकर भी खुद को रखती हैं फिट 

अपने दमदार खेल और फिटनेस से सानिया मिर्जा (Sania Mirza)कई खिताब अपने नाम कर चुकी है. सानिया इतनी फिट है कि हर कोई उनकी तरह नजर आना चाहता है. प्लेयर की उम्र वैसे तो 36 साल है और वह एक बच्चे की मां है लेकिन उसके बावजूद सानिया (Sania Mirza) बहुत फिट नजर आती हैं, हम आपको बताने जा रहे हैं कि सानिया मिर्जा के डाइट प्लान और वर्कआउट के डेली रूटीन के बारे में... 

Read Time: 3 min
सानिया मिर्जा ने खोले अपनी फिटनेस के राज, बताया कैसे बिरयानी खाकर भी खुद को रखती हैं फिट 

Sania Mirza : मशहूर टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा (Sania Mirza) कई लड़कियों के लिए ना सिर्फ खेल आइकन है बल्कि फिटनेस आइकन भी है. अपने दमदार खेल और फिटनेस से सानिया मिर्जा (Sania Mirza)कई खिताब अपने नाम कर चुकी है. सानिया इतनी फिट है कि हर कोई उनकी तरह नजर आना चाहता है. प्लेयर की उम्र वैसे तो 36 साल है और वह एक बच्चे की मां है लेकिन उसके बावजूद सानिया (Sania Mirza) बहुत फिट नजर आती हैं, हम आपको बताने जा रहे हैं कि सानिया मिर्जा के डाइट प्लान और वर्कआउट के डेली रूटीन के बारे में... 

ऐसा है सानिया का डाइट प्लान 
सानिया मिर्जा बेहद Energetic है, सानिया मिर्जा लॉन टेनिस के लिए कार्बोहाइड्रेट सबसे ज्यादा खाते हैं, सानिया का कहना है मैं अपने खाने में कार्बोहाइड्रेट की मात्रा अधिक रखती हूं इसीलिए हर मैच से पहले आमतौर पर कार्ब्स की जरूरत को पूरा करने के लिए मैं ब्लेंड पास्ता खाती हूं. 

दाल चावल की है शौकीन
सानिया किसी टेनिस टूर्नामेंट में यदि भाग नहीं लेती है तो वे अपनी डाइट में प्रोटीन और विटामिन से भरपूर फूड्स ज्यादा खाती है, हल्के डाइट की बात करें तो सानिया मिर्जा दाल चावल को बेहद हेल्दी और नेचुरल फूड्स मानती है जिसमें वह तड़के वाली दाल के साथ चावल खाना पसंद करती हैं. 

बिरयानी खाने का नहीं छोड़ती है मौका 
सानिया मिर्जा को अपने स्वाद के साथ समझौता करना पसंद नहीं है. सानिया अपनी डाइट में ज्यादा कैलरी वाली चीजें भी शामिल करती हैं यदि वह स्वाद में अच्छी हो तो. सानिया का कहना है कि मैं अपने मनपसंद खाने को खाने के बाद अगले दिन कैलोरीज कम करने के लिए ज्यादा एक्सरसाइज कर लेती हूं लेकिन अपनी टेस्ट से समझौता नहीं करती हूं. मुझे बिरयानी खाना बेहद पसंद है. 

रनिंग और एक्सरसाइज को देती है महत्व 
सानिया के फिट रहने का राज है, वे बहुत सारी एक्सरसाइज करती हैं. 20 से 25 मिनट दौड़ना, रोजाना तौर पर आधा से एक घंटा वॉक करना, पर्सनल ट्रेनर द्वारा बताई गई सारी एक्सरसाइजेज सानिया करती हैं और इससे कभी भी छुट्टी नहीं लेती हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close