विज्ञापन
Story ProgressBack

शादीशुदा जीवन में प्रोफेशनल लाइफ का पड़ रहा है गलत असर? तो जिंदगी खुशनुमा बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आपका रिश्ता खुशहाल रहेगा. वर्क लाइफ़ (Work Life) का सीधा प्रभाव उन लोगों पर ज़्यादा पड़ता है, जो शादीशुदा होते हैं. कपल्स (Couples) के बीच में अनबन शुरू होने लगती है. हम आपको ऐसी ही चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपने रिश्ते को खुशनुमा बना सकते हैं..

Read Time: 3 min
शादीशुदा जीवन में प्रोफेशनल लाइफ का पड़ रहा है गलत असर? तो जिंदगी खुशनुमा बनाने के लिए अपनाएं ये टिप्स
प्रतीकात्मक फोटो

Relationship Tips: आजकल की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में हम ख़ुद के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं और वर्किंग लाइफ को बैलेंस करने के चक्कर में हमारी पर्सनल लाइफ (Personal Life) खराब होती जाती है. हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं, जिससे आपका रिश्ता खुशहाल रहेगा. वर्क लाइफ़ (Work Life) का सीधा प्रभाव उन लोगों पर ज़्यादा पड़ता है, जो शादीशुदा होते हैं. कपल्स (Couples) के बीच में अनबन शुरू होने लगती है. हम आपको ऐसी ही चीज़ों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो करके आप अपने रिश्ते को खुशनुमा बना सकते हैं.

एक-दूसरे से बातें शेयर करते रहें

शादीशुदा ज़िंदगी में जो कपल अपनी भावनाओं को एक-दूसरे से शेयर करते हैं, उनका रिश्ता काफी मजबूत होता है. इसीलिए रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए एक-दूसरे के सामने अपनी फीलिंग्स शेयर करते रहे.

ईमानदारी के साथ रहें

विश्वास किसी भी रिश्ते में एक आधार के रूप में काम करता है इसलिए हमेशा अपने पार्टनर के साथ ईमानदारी के साथ रहें. लॉयल्टी से रिलेशनशिप अच्छा चलता है और शादीशुदा ज़िंदगी में सिक्योरिटी भी आती है.

चुनौतियों का करें सामना

लाइफ में हमेशा ज़रूरी नहीं है कि अच्छा समय चले, कई बार चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. इसलिए इन चुनौतियों का मिलकर सामना करें न कि एक-दूसरे से लड़ाई करें.

बहस न करें

जब भी किसी बात पर बहस हो रही हो तो कोई एक चुप हो जाए तो बहस वहीं खत्म हो जाती है. इस बात का ध्यान रखें कि जब भी किसी बात पर लड़ाई-झगड़ा हो तो उस बात को वहीं ख़त्म कर दें आगे न बढ़ाएं.

मोटिवेट करें

हमेशा एक-दूसरे को मोटिवेट करते रहें, जिस रिश्ते में मोटिवेशन होता है वो रिश्ता खूब फलता है. समय-समय पर एक दूसरे को मोटिवेट करें, ऐसे में पार्टनर्स के बीच प्यार बना रहता है.

एक-दूसरे की करें इज्जत

पार्टनर्स को हमेशा एक-दूसरे की इज्जत करनी चाहिए, समय-समय पर एक-दूसरे की सराहना के साथ एक-दूसरे के प्रति सम्मान रखें और एक-दूसरे के मूल्यों की सराहना करते रहें. ऐसा करने से रिश्ता खुशहाल रहता है.

Disclaimer: यहां पर दी गई घरेलू नुस्खों व आम जानकारी पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: दूसरों को जज करना आपको पड़ सकता है भारी! जल्द सुधारें ये आदत नहीं तो हो सकते हैं ये नुकसान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close