विज्ञापन
Story ProgressBack

Nail Beauty Tips: चुटकियों में सूखेगी Nail Polish, ये टिप्स हैं बेहद कमाल की, आज ही कर लें ट्राई

समय की कमी के चलते नेल पॉलिश (Nail Polish Dry Kaise Karein) लगाना बहुत बड़ा टास्क हो जाता है क्योंकि यह सूखने में बहुत टाइम लेती है और इसके लिए अलग से बैठना भी पड़ता है लेकिन अब हम आपको ऐसी Tricks बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी नेल पेंट को झटपट सुखा (dry your nail paint quickly) सकती है...

Read Time: 3 mins
Nail Beauty Tips: चुटकियों में सूखेगी Nail Polish, ये टिप्स हैं बेहद कमाल की, आज ही कर लें ट्राई
Nailpolish Tips & Tricks

Beauty Tips: लड़कियां जब भी कही जाती है तो मेकअप करने में बहुत समय लेती है. ऊपर से नीचे तक खुद को सजाने में समय लेती हैं. मेकअप से लेकर नेल पेंट तक हर चीज परफेक्ट और मैचिंग की हो ऐसा हर लड़की चाहती है, लेकिन जब हम कहीं किसी पार्टी फंक्शन में जाते हैं तो समय की कमी के चलते नेल पॉलिश (Nailpolish Dry Kaise Karein) लगाना बहुत बड़ा टास्क हो जाता है क्योंकि यह सूखने में बहुत टाइम लेती है और इसके लिए अलग से बैठना भी पड़ता है लेकिन अब हम आपको ऐसी Tricks बताने जा रहे हैं जिससे आप अपनी नेल पेंट को झटपट सुखा (dry your nail paint quickly) सकती है...

ठंडा पानी या बर्फ

अगर आप अपनी नेल पॉलिश को जल्दी सुखाना चाहती है तो इसे लगाने से पहले एक कटोरे में ठंडा पानी और बर्फ डालें और नेल पॉलिश लगाने के बाद हाथों को कटोरे में डाल दें, 2-3 मिनट इसके डूबने के बाद आप देखेंगे कि नेल पॉलिश बहुत जल्दी सूख गई है.

एक के बाद ही दूसरा कोट लगाएं

यदि आप किसी ने पॉलिश को दो कोट में लगा रहे हैं तो एक को सूखने के बाद ही दूसरा कोट करें, वरना दोनों को एक-दूसरे से चिपक कर खराब हो जाएंगे और सूखने में भी टाइम लगेगा.

कुकिंग ऑयल

जल्दी नेल पॉलिश तो खाने के लिए नेलपेंट लगाने के बाद 2-3 मिनट के बाद कुकिंग ऑयल छिड़क दें, ऐसा करने से नेल पॉलिश जल्दी ड्राई हो जायगी.

ब्लो ड्रायर का यूज

यदि आपके पास ब्लो ड्रायर है तो नेलपेंट लगाने के बाद इसका इस्तेमाल करें, ड्रायर को 2-4 मिनट तक अपने नाखूनों पर घुमाएं और आप देखेंगे कि नेलपॉलिश जल्दी ड्राई हो गई है लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि ब्लो ड्रायर को नेलपॉलिश के ज़्यादा पास न रखें क्योंकि इससे पॉलिश खराब होने का डर भी रहता है.

यह भी पढ़ें: डार्क अंडरआर्म को साफ करने के लिए टूथपेस्ट में मिला लें ये चीजें फिर देखें कमाल...

(Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Benefits of Curry Leaves: स्किन और बालों के लिए वरदान है करी पत्ते, होते हैं ये फायदे
Nail Beauty Tips: चुटकियों में सूखेगी Nail Polish, ये टिप्स हैं बेहद कमाल की, आज ही कर लें ट्राई
Disadvantages of Mobile Phones As soon as you wake up in the morning, your eyes also look for your mobile, know the disadvantages before checking
Next Article
Disadvantages of Mobile Phones: सुबह से रात तक फोन से चिपके रहने वाले हो जाएं सावधान, हो जाएगा ये नुकसान
Close
;