विज्ञापन
Story ProgressBack

Nailpaint Tricks: अगर अपनाएंगे ये ट्रिक्स तो बिना नेल रिमूवर के घर में ही साफ कर सकेंगे नेल पॉलिश

दांतों को चमकाने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाला टूथपेस्ट आपकी नेल पॉलिश छुड़ाने में मददगार साबित हो सकता है. थोड़ा सा टूथपेस्ट अपने हाथ के नाखूनों पर लगाकर रूई की मदद से धीरे- धीरे रगड़ते जाएं और आप कुछ देर बाद देखेंगे कि नाखून से नेल पॉलिश पूरी तरीके से साफ हो गई है.

Read Time: 3 min
Nailpaint Tricks: अगर अपनाएंगे ये ट्रिक्स तो बिना नेल रिमूवर के घर में ही साफ कर सकेंगे नेल पॉलिश
आपको बताते हैं बिना नेल रिमूवर के नेल पॉलिश छुड़ाने के तरीके

Nailpolish Remover: हाथों को सुंदर बनाने के लिए लडकियां तरह-तरह के उपाय करती हैं, साथ ही सैलून जाकर मैनिक्योर भी करवाती है. वहीं लडकियां अपने हाथों को सुंदर दिखाने के लिए नेल पॉलिश (Nailpolish) भी लगाती हैं. चेहरे को चमकाने के साथ अपने नाखूनों पर भी लडकियां काफी मेहनत करती हैं. किसी पार्टी या फंक्शन में जाने के लिए वे अपनी ड्रेस के साथ नेल पेंट (Nail Paint) का कलर मैचिंग करती है, लेकिन कई बार जल्दीबाजी में नेल पेंट रिमूवर खत्म हो जाने की वजह से रंग में भंग पड़ जाता है. ऐसा ना हो इसके लिए हम आपको बिना नेल पेंट रिमूवर (Nailpolish Remover) के नेल पॉलिश हटाने के कुछ ऐसे घरेलू नुस्ख़े बताने जा रहे हैं, जो आपके बेहद काम आएंगे..

टूथपेस्ट

दांतों को चमकाने के लिए प्रयोग में लाए जाने वाला टूथपेस्ट नेलपेंट छुड़ाने में मददगार साबित हो सकता है. थोड़ा सा टूथपेस्ट अपने हाथ के नाखूनों पर लगाकर रूई की मदद से धीरे धीरे रगड़ते जाएं और आप कुछ देर बाद देखेंगे कि नाखून से नेल पॉलिश पूरी तरीके से साफ हो गई है.

सिरका और नींबू

सिरका और नींबू खाने के साथ ही और भी चीज़ों में भी इस्तेमाल किया जाता है. क्लींजर के तौर पर भी सिरका और नींबू का प्रयोग किया जाता है. नेल पेंट रिमूवर के तौर पर भी सिरका और नींबू आपके काम आ सकता है. इसके लिए एक कटोरी में सिरका लीजिए और नींबू की कुछ बूंदें मिला लीजिए, फिर रुई की मदद से आप नेल पेंट आसानी से हटा सकती हैं.

नेल पॉलिश

नेल पेंट निकालने में नेल पॉलिश भी आपकी मदद कर सकती है. नेल पॉलिश में रिमूवर का भी गुण होता है. यदि आपके पास नेल रिमूवर नहीं है तो पुरानी नेल पेंट अपने हाथों पर अप्लाई कीजिए और रूई की मदद से इसे मिटा दीजिए, आप देखेंगे कि पुरानी नेलपोलिश भी नई नेल पेंट के साथ निकल चुकी है.

गर्म पानी

गर्म पानी में 10 मिनट तक अपने नाखूनों को डुबोकर रखें और रुई की मदद से धीरे-धीरे से रगड़ते चाहिए नेल पॉलिश आपके नाखूनों से निकल जाएगी.

यह भी पढ़ें: Fruits For Health: इन 10 फलों में छिपा है सेहत का राज, जानिए क्या है डाइटीशियन की राय

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close