विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

Karwa Chauth Gifts: इन Budget Friendly गिफ्ट्स से पत्नी को कीजिए इम्प्रेस, जेब पर भी नहीं लगेगा झटका

हम बता रहे हैं आपको करवा चौथ के दिन पत्नी को देने वाले कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जो आपके जेब पर भारी भी नहीं पड़ेंगे और दिल को छू जाएंगे.

Read Time: 4 mins
Karwa Chauth Gifts: इन Budget Friendly गिफ्ट्स से पत्नी को कीजिए इम्प्रेस, जेब पर भी नहीं लगेगा झटका

Karwa Chauth Gifts : पति की लम्बी उम्र, स्वास्थ्य और सम्पन्नता के लिए सुहागिन महिलाओं द्वारा करवा चौथ का व्रत आज रखा जाएगा है. इस मौके पर पति अपनी अपनी पत्नी को गिफ्ट भी देते हैं. हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में जो आपके जेब पर भारी भी नहीं पड़ेंगे और पत्नी के दिल को छू जाएंगे.

पोर्ट्रेट फोटो

महिलाओं को अपनी खूबसूरती की तारीफ बहुत अच्छी लगती है. ऐसे में पत्नी का एक पोर्ट्रेट फोटो निकाल के रख लें. किसी फोटो स्टूडियो में इसका प्रिंटआउट निकाल कर, इसको एक बड़े से फ्रेम में लगवाएं और करवा चौथ के दिन अपनी पत्नी को गिफ्ट करें. आप चाहे तो अपनी शादी की कोई फोटो जिसमे पति पत्नी दोनों हो उस फोटो का भी यूज कर सकते हैं. घर की दीवार पर लटकी ये फोटो फ्रेम (Photo Frame) पत्नी को पल पल अपने पति के प्यार का अहसास कराएगी.

नेकलेस या पेन्डेन्ट

ये एक एवरग्रीन स्पेशल गिफ्ट है जिसे महिलाएं हमेशा पसंद करती हैं. ये ऐसी चीज है जो महिलाएं सिर्फ एक नहीं बल्कि कई सारे रखती हैं. इसलिए इसे किसी भी मौके पर दिया जा सकता है. अपने बजट के हिसाब से सोने, चांदी, डायमंड या प्लैटिनम का पेन्डेन्ट गिफ्ट कीजिये, आपकी पत्नी डेफिनेटली खुश हो जाएगी.

मिठाई, गुलाब का फूल

आमतौर पर महिलाओं को मिठाई पसंद होती है और गुलाब का फूल भी इन्हें काफी भाता है. रेड रोज रोमांस और स्नेह का प्रतीक भी है. आप चुनिंदा गुलाब से बना बुके लीजिये और इसके साथ अपनी पत्नी की मनपसंद मिठाई भी गिफ्ट कीजिए.

यह भी पढ़े : करवा चौथ पर पत्नी को करवाना है स्‍पेशल फील, तो इन 5 बॉलीवुड गानों पर बनाएं Reels

हाथ से लिखा लेटर

ये ओल्ड फैशन है लेकिन यकीन मानिये हाथ से लिखे लेटर (Love Letter) का असर सीधे दिल पर होता है. इसमें अपनापन झलकता है और नेचुरलनेस झलकती है. स्त्रियां इस बात से इम्प्रेस होती हैं कि उसके चाहने वाले ने उसे समय दिया. समय से ज्यादा कीमती कुछ नहीं. लेटर लिखने में समय लगता है और इसमें इंसान अपनी दिल की भावनाओं को उड़ेल देता है. इस करवाचौथ ग्रीटिंग्स कार्ड लाइए और उसपर अपने दिल की बात लिखिए और गुलाब का फूल और एक चॉकलेट कंटेनर के साथ पत्नी को बोलिये थैंक यू.

सरप्राइज डेट

इस करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को अपने खास समय का अनमोल तोहफा दे सकते हैं. पत्नी के लिए कोई सरप्राइज डेट प्लान करें और उन्हे ले जाये रात को व्रत तोड़ने के बाद आप उन्हें उनके पंसदीदा रेस्टोरेंट या फिर कैंडल लाइट डिनर (Candle Light Dinner) के लिए बाहर ले जा सकते हैं.

डिजाइनर साड़ी

करवा चौथ पर आप अपनी पत्नी को एक सुंदर डिजाइनर साड़ी और ज्वेलरी कलेक्शन भी गिफ्ट में दे सकते हैं. साड़ी पहनना लगभग हर महिला को पसंद होता है. किसी खास मौके पर आपकी दी हुई साड़ी उन्हें और स्पेशल महसूस करवाएगी. 

डिजाइनर बैग

डिजाइनर बैग सबसे अच्छा करवा चौथ गिफ्ट है जो आप अपनी पत्नी को दे सकते हैं. बैग ऐसी चीज है जो हमेशा आपके पत्नी के पास रहेगी और उन्हें आपके प्यार का एहसास कराती रहेगी. इसलिए कोई प्यारा सा डिजाइनर बैग अपनी पत्नी को गिफ्ट करने का आइडिया अच्छा है.

यह भी पढ़े :Karwa Chauth Sargi and Puja Samagri List: पहली बार कर रही हैं करवाचौथ, काम आएगी ये लिस्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kalki 2898 AD: बॉक्स ऑफिस पर कुल कमाई 1000 करोड़ पार, पीछे छूटा बॉलीवुड का “पठान”, आख़िर बिग बी के घर महाभारत ने क्यों मचाई घमासान
Karwa Chauth Gifts: इन Budget Friendly गिफ्ट्स से पत्नी को कीजिए इम्प्रेस, जेब पर भी नहीं लगेगा झटका
If you want to detox your liver then drink the water of this dry fruit, know the recipe here
Next Article
Liver को करना है Detox, तो पिएं इस ड्राईफ्रूट का पानी, जानिए बनाने का तरीका
Close
;