विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2023

MP Election: चुनाव की तैयारियों में व्यस्त थे पति, करवा चौथ का व्रत खुलवाने कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई पत्नी

खंडवा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार कुंदन मालवीय अपनी चुनावी रणनीति बनाने को लेकर पार्टी कार्यालय में व्यस्त थे. इधर, पति की चुनावी व्यस्तता को समझते हुए पत्नी प्रियंका मालवीय पार्टी कार्यालय ही पहुंच गईं.

MP Election: चुनाव की तैयारियों में व्यस्त थे पति, करवा चौथ का व्रत खुलवाने कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई पत्नी
व्रत खोलने पार्टी कार्यालय पहुंची पत्नी

Karwa Chauth News : देशभर में आज यानी बुधवार को पति-पत्नी के लिए खास माना जाने वाला त्योहार करवा चौथ (Karwa Chauth) मनाया जा रहा है. इस दिन पत्नी पति की लंबी उम्र के लिए दिनभर उपवास रखती हैं और रात में चंद्र दर्शन करने के बाद पति के हाथों से पानी पीकर अपना व्रत खोलती हैं. चूंकि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Assembly Election in Madhya Pradesh) चल रहे हैं, ऐसे में यहां करवा चौथ के दिन एक अनूठा नजारा देखने को मिला है. विधानसभा का चुनाव लड़ रहे पति अपनी चुनावी व्यस्तताओं के चलते पत्नी का व्रत खुलवाने घर नहीं पहुंच सके तो पत्नी खुद ही पार्टी कार्यालय पहुंच गईं और पति के हाथों से पानी पीकर अपना व्रत खोला. 

यह भी पढ़ें : Navratri 2023 : पाकिस्तान के बाद MP के इस शहर में है हिंगलाज माता का स्वयंभू मंदिर, जानिए क्या है खास

व्रत खोलने पार्टी कार्यालय पहुंची पत्नी

यह नजारा देखने को मिला खंडवा के कांग्रेस कार्यालय गांधी भवन में, जहां खंडवा विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार कुंदन मालवीय अपनी चुनावी रणनीति बनाने को लेकर पार्टी कार्यालय में व्यस्त थे. इधर, पति की चुनावी व्यस्तता को समझते हुए पत्नी प्रियंका मालवीय पार्टी कार्यालय ही पहुंच गईं और वहीं पर उन्होंने करवा चौथ मनाया. पति कुंदन मालवीय ने पत्नी प्रियंका को पानी पिलाकर उनका व्रत खुलवाया. पति-पत्नी के इस अनूठे स्नेह का यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रहा है.

Latest and Breaking News on NDTV

यह भी पढ़ें : MP Election 2023: पुनासा में साड़ियों से भरी गाड़ी बरामद, कांग्रेस ने BJP पर लगाए गंभीर आरोप 

देशभर में मनाया जा रहा करवा चौथ

हर साल कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का त्योहार मनाया जाता है. और इस बार यह त्यौहार 1 नवंबर 2023 बुधवार यानी आज मनाया जा रहा है. इस व्रत में सुहागिन महिलाएं चंद्रमा को देखकर छलनी से अपने पति को देखती हैं साथ ही दीर्घायु के लिए कठोर उपवास भी रखती हैं. करवा चौथ उत्तराखंड उत्तर प्रदेश हरियाणा पंजाब गुजरात हिमाचल प्रदेश राजस्थान और तमाम कई राज्यों में बड़े ही उत्साह से मनाया जाता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भाजपा पार्षद पर आर्थिक सहायता के बहाने महिला से दुष्कर्म का लगा आरोप, एक्टिव हुई पुलिस
MP Election: चुनाव की तैयारियों में व्यस्त थे पति, करवा चौथ का व्रत खुलवाने कांग्रेस कार्यालय पहुंच गई पत्नी
167 year old tradition was followed in Rewa Tajia was taken out on the day of Moharram know the history of Moharram month of islam religion
Next Article
रीवा में निभाई गई 167 साल पुरानी परंपरा, मोहर्रम के दिन निकाली गई ताजिया, जानें इन दिन का इतिहास
Close
;