विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 25, 2023

क्या आपकी भी अपने पार्टनर से होती है अनबन? रिश्ते को खास बनाने के लिए अपनाएं ये Tips

एक रिश्ते के टूटने के पीछे एक दूसरे पर भरोसा कम करना होता है. दोनों के बीच में शक की छोटी सी बीज  दरारें पैदा कर देती है. तो चलिए आज हम जानते हैं कि अपने साथी के साथ आप अपने बॉन्ड को स्ट्रांग कैसे बना सकते हैं.

क्या आपकी भी अपने पार्टनर से होती है अनबन? रिश्ते को खास बनाने के लिए अपनाएं ये Tips
क्या आपकी भी अपने पार्टनर से होती है अनबन? रिश्ते को खास बनाने के लिए अपनाएं ये Tips

Relationship Tips : बदलते दौर में रिश्ते (Relationship) का मतलब भी बदल रहा है. जैसा पहले पति और पत्नी की बीच का रिश्ता होता था वैसा आजकल नजर नहीं आता हैं. आजकल लोग छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा (Fight) करना शुरू कर देते हैं. जैसे पहले के  रिश्तो में विश्वास (Trust), प्रेम (Love), पॉजिटिव सोच (Positive Thinking) और कंपैटिबिलिटी होती थी. वैसा आजकल देखने को नहीं मिलता है. बहुत से लोगों का मानना है कि कपल्स (Couples) के बीच उनका बॉन्ड ही उनके रिश्ते को मजबूत बनता है. एक रिश्ते के टूटने के पीछे एक दूसरे पर भरोसा कम करना होता है. दोनों के बीच में शक की छोटी सी बीज  दरारें पैदा कर देती है. तो चलिए आज हम जानते हैं कि अपने साथी के साथ आप अपने बॉन्ड को स्ट्रांग कैसे बना सकते हैं.

अपने पार्टनर के साथ बॉन्ड मजबूत करने के तरीके

1. एक दूसरे पर भरोसा करना शुरू करें 

अगर आपका रिश्ता खराब हो रहा है तो उसके पीछे का कारण यह है कि आप एक दूसरे पर भरोसा नहीं करते और आपके रिश्ते के टूटने के पीछे सबसे बड़ी वजह एक दूसरे पर शक पैदा करना है. ऐसे में आपको अपने साथी पर भरोसा करना सीखना होगा. इससे आपकी आधी समस्या का हल हो जाएगा.

ये भी पढ़े : वृदावन जाने का कर रहे है मन, लेकिन बजट को लेकर है परेशान? तो यहां जानिए सस्ता ट्रैवल प्लान

2. एक दूसरे के लिए पॉजिटिव रहें

अगर आप एक दूसरे के साथ काफी लंबे समय से है तो एक दूसरे के लिए पॉजिटिव रहे. अगर आप लोगों की लड़ाई हो जाती है तो उसे तुरंत बैठकर सुलझाएं. नेगेटिव सोच एक दूसरे के लिए ना रखें क्योंकि नेगेटिव सोच रखने से आपके बॉन्ड पर इसका सीधा असर पड़ता है और आप एक दूसरे के प्रति चिड़चिड़े हो जाते हैं.

3. गुड कम्युनिकेशन करें

कभी भी अगर लड़ाई हो जाए तो उस लड़ाई को बहुत ज्यादा देर तक ना खींचे बल्कि उसे तुरंत बैठकर बात कर के सुलझाने की कोशिश करें और एक दूसरे को समझे. कम्युनिकेशन को एक रिश्ते में बेहद जरूरी हिस्सा माना जाता है. क्योंकि अगर आप हेल्दी रिलेशनशिप चाहते हैं तो जरूरी है कि उसमें आप दोनों एक दूसरे से कम्युनिकेशन अच्छे से करें.

4. एडवेंचर को करें शामिल

अगर आप अपने पार्टनर के साथ लंबे समय से कहीं बाहर नहीं निकले हैं तो आप एक लंबे ट्रिप का प्लान कर सकते हैं और उसमें एडवेंचर एड कर सकते हैं. इससे आप दोनों एक दूसरे को और अच्छी तरह से जानेंगे और एक दूसरे की एडवेंचर को पूरा करने के लिए साथ में एड़ी चोटी का दम लगा देंगे. इससे आप दोनों के बीच में आई दरार जुड़ जाएगी और आप दोनों को एक दूसरे के करीब ला देगी.

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.
 

ये भी पढ़े : क्या आप भी खर्राटों की समस्या से परेशान है? तो आज ही अपनाएं ये घरेलू नुस्खे, जल्द मिलेगा आराम

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sawan 2024: ज्योतिषाचार्य ने कहा- पांच सोमवार के साथ 6 विशेष योग में शिवालयों में पूरे महीने होंगे अभिषेक
क्या आपकी भी अपने पार्टनर से होती है अनबन? रिश्ते को खास बनाने के लिए अपनाएं ये Tips
Shivling Darshan: Seeing Shivling in dreams gives signs of change in life, know what astrology says
Next Article
Shivling Darshan: सपने में दिखते हैं शिवलिंग तो हो सकते हैं ये बदलाव, क्या कहता है ज्योतिष शास्त्र?
Close
;