विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 04, 2023

कोरिया : कलेक्टर ने किया छात्रावास का निरीक्षण, व्यवस्था को लेकर छात्रों से किया संवाद

लगातार बारिश होने की वजह से पानी प्रदूषित होने की आशंका बनी होती है.

Read Time: 3 min
कोरिया : कलेक्टर ने किया छात्रावास का निरीक्षण, व्यवस्था को लेकर छात्रों से किया संवाद

कोरिया कलेक्टर विनय कुमार लंगेह ने आज आदर्श बालक छात्रावास, जमनीपारा और प्री. मैट्रिक आदिवासी कन्या छात्रावास, पटना का निरीक्षण करते हुए वहां के छात्र-छात्राओं से विभिन्न समस्याओं के बारे में जानकारी लिए. निरीक्षण करते हुए सीधे छात्रावास के बच्चों से जानकारी लेते हुए कक्षा आठवी के छात्र शिवकुमार से पूछा कि यहां मच्छरदानी है, बिस्तर साफ होते हैं. भोजन समय पर और ताजा मिलता है छात्रों ने बहुत ही आत्मविश्वास के साथ कोरिया कलेक्टर को बताया कि ये सभी चीजें समय पर मिल जाती है। कोई परेशानी नहीं है. एक अन्य छात्र से सवाल करते हुए कलेक्टर लंगेह ने जानना चाहा कि यहाँ खेल सामग्री मिलती है कि नहीं, खेलने जाते हो कि नहीं छात्र ने बताया कि हम लोग क्रिकेट, बॉलीबाल खेलते हैं साथ ही क्रिकेट, और फुटबाल के सामान भी मिल जाता है.

कलेक्टर ने नल की पानी का भी लिया स्वाद

लगातार बारिश होने की वजह से पानी प्रदूषित होने की आशंका बनी होती है. अधीक्षक से जानकारी लेने पर तत्काल नल के पानी को हाथ में लेकर स्वाद लिया और उन्होंने संतोष व्यक्त करते हुए निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में प्रदूषित पानी का सेवन न किया जाए. क्लोरिन दवाई और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने केभी निर्देश दिए.

किचन में जाकर खाद्य व अनाज का किया निरीक्षण

लंगेह ने रसोईघर में जाकर खाद्य सामग्री को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए. सब्जियों को सूखे स्थान पर रखने, पानी से अच्छी तरह से साफ-सुथरा करके सब्जी बनाने के निर्देश भी दिए.

कलेक्टर लंगेह ने प्री. महिला छात्रावास में रहने वाली कुमारी सालनी से पूछा कि बड़े होकर क्या बनोगी? जवाब देते हुए बोली कि मैं बड़े होकर डॉक्टर बनूंगी. वहीं कक्षा दसवीं में अध्ययनरत कुमारी फुलेश्वरी ने बड़े होकर पुलिस ऑफिसर बनने की बात कही. इस पर कलेक्टर श्री लंगेह ने छात्र-छात्राओं को उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि पेन-पुस्तक की ताकत बहुत होती है. ऐसे में आप लोग खूब मन लगाकर पढ़ाई करें निश्चित ही एक दिन पुलिस, डॉक्टर, कलेक्टर जरूर बनोगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close