विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 20, 2023

खंडवा में सांप का ज़हर उतारने के लिए अस्पताल में ही बुला लिया तांत्रिक

खंडवा में जब एक युवक को सांप ने काट लिया तो उसके परिजन उसे इलाज के लिए फौरन जिला अस्पताल लेकर पहुंचे. जहां परिजनों ने सांप द्वारा काटे गए ज़हर को उतारने के लिए एक तांत्रिक को बुलाकर अस्पताल परिसर में ही झाड़-फूंक करवाना शुरू कर दिया.

Read Time: 4 min
खंडवा में सांप का ज़हर उतारने के लिए अस्पताल में ही बुला लिया तांत्रिक
सांप का ज़हर उतारने के लिए अस्पताल में बुलाया तांत्रिक
खंडवा:

मध्य प्रदेश के खंडवा से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां सांप के काटे जाने के बाद एक युवक का इलाज जिला अस्पताल के गेट पर झाड़-फूंक के जरिए होता देख हर कोई दंग रह गया. जिसके बाद इस तंत्र-मंत्र को देखने के लिए अस्पताल परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गईं. मामला बढ़ता देख जिला अस्पताल के डॉक्टर तुरंत घायल युवक को भर्ती कर उसका इलाज करने में जुट गए. फिलहाल इलाज के बाद युवक खतरे से बाहर है.
दरअसल, खंडवा के आदिवासी बहुलता वाले क्षेत्र खालवा ब्लॉक के ग्राम मोहनिया भीम के रहने वाले युवक जितेंद्र को सांप ने काट लिया था, जिसके बाद उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था. इसी दौरान घायल युवक के परिजनों ने उसकी जान बचाने के लिए झाड़-फूंक कराने के बारे में सोचा और अस्पताल परिसर के अंदर ही तंत्र-मंत्र क्रिया के लिए एक तांत्रिक को बुला लिया. जिसके बाद घायल युवक को बचाने के लिए अस्पताल में ही तंत्र-मंत्र की क्रिया शुरू की गई. तांत्रिक का दावा था कि इससे युवक की जान बच जाएगी. वहीं, तंत्र-मंत्र की क्रिया को देखने के लिए अस्पताल परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गई. जिसके बाद मामले को बढ़ता देख जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने फौरन घायल युवक को भर्ती किया और उसका इलाज करने में जुट गए. इलाज के बाद घायल युवक खतरे से बाहर बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें : झोपड़ी को ही बना दिया स्कूल, जोखिम भरा नाला पार कर पहुंचते हैं बच्चे

वहीं, जब तांत्रिक राम सिंह से उनके द्वारा की जा रही झाड़-फूंक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि “उन्होंने झाड़-फूंक के जरिए सांप के काटे जाने से घायल हुए कई लोगों की जान बचाई है और कई ज़हरीले सांपों का जहर भी उतारा है. यह लोग भी मेरे पास आए थे और सांप का जहर उतारने के लिए बोल रहे थे, तभी मैं यहां आकर उसका इलाज कर रहा था”.

ये भी पढ़ें : अवैध शराब तस्करी की मुखबरी के शक में पहले किया अगवा, फिर दर्ज कराया झूठा केस

इधर इस संबंध में खंडवा जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ. अनिरुद्ध कौशल का कहना है कि “एक घायल अस्पताल लाया गया था जिसे सांप ने काट लिया था. हालांकि मैंने मीटिंग में होने के चलते उसका इलाज नहीं किया, लेकिन अगर कोई तांत्रिक इलाज कर रहा है तो यह अनुचित है.” उन्होंने बताया कि “सांप के काटे जाने पर इलाज के लिए एक एंटी स्नेक वेनम जिला अस्पताल में उपलब्ध है और अगर कोई व्यक्ति सांप के काटे जाने के बाद अस्पताल में आया है तो ज़ाहिर सी बात है कि वह इलाज के लिए ही आया है.” वहीं सिविल सर्जन डॉक्टर कौशल ने जनता से अपील करते हुए कहा कि “सांप काटे या इस तरह की कोई भी प्रॉब्लम आने पर तत्काल नजदीकी चिकित्सालय में जाएं. सांप काटने के बाद उसका इलाज किए जाने वाले इंजेक्शन सभी जगह उपलब्ध होते हैं और जितनी जल्दी अस्पताल पहुंचेंगे उतनी जल्दी इलाज शुरू होगा और मरीज की जान को बचाया जा सकेगा.”
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close