विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 16, 2023

लाइफ जैकेट ने बचा ली जान ! नर्मदा नदी में डूबती नौका से 10 पर्यटकों को बचाया गया

नर्मदा नदी (Narmada River) में तेज प्रवाह के कारण नदी में बने एक द्वार से टकरा कर डूबने लगी लेकिन बड़ी तत्परता से उसमें सवार सभी 10 पर्यटकों को बचाया. सभी पर्यटक इंदौर (Indore) और राजस्थान (Rajasthan) से थे.

Read Time: 2 min
लाइफ जैकेट ने बचा ली जान ! नर्मदा नदी में डूबती नौका से 10 पर्यटकों को बचाया गया
प्रतिकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में खंडवा जिले (Khandwa District) के ओंकारेश्वर शहर (Omkareshwar City) में मंगलवार को एक नाव नर्मदा नदी (Narmada River) में तेज प्रवाह के कारण नदी में बने एक द्वार से टकरा कर डूबने लगी लेकिन बड़ी तत्परता से उसमें सवार सभी 10 पर्यटकों को बचा लिया गया.

पुलिस अधीक्षक (एसपी) सत्येन्द्र कुमार शुक्ला ने बताया कि पर्यटकों को ले जा रही नाव, जिसमें इंदौर (Indore) और राजस्थान (Rajasthan) के लोग शामिल थे, नागर घाट के पास नदी में बने एक द्वार से टकरा गई. उन्होंने बताया कि गेट से टकराने के बाद नाव में पानी भर गया और वह डूबने लगी.

इसे भी पढ़े - स्वतंत्रता दिवस समारोह में अचानक मंच पर गिरे मध्य प्रदेश के मंत्री, भेजा गया अस्पताल

शुक्ला ने बताया कि घाट पर मौजूद होम गार्ड और राज्य आपदा आपात प्रतिक्रिया बल (एसडीईआरएफ- SDERF) कर्मियों की एक टीम ने तुरंत नाव में सवार सभी 10 लोगों को बचा लिया. सभी पर्यटकों ने लाइफ जैकेट (Life Jacket) पहन रखी थी. 

आपको बता दें भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक ओंकारेश्वर में विद्यमान है.

इसे भी पढ़ें - 15 अगस्त की छुट्टी मनाने गए तीन दोस्त भैरव कुंड में डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close